skip to content

बिहार की बिटिया TikTok से कैसे बनी साउथ की स्टार ?

Bihari News

बिहार की बेटी इन दिनों मीडिया की सुर्खियां बटोर रही है. वह अपने अभिनय के बदौलत देश में नाम कमा रही है. जब उसने टिकटॉक पर वीडियो बनाना शुरू किया था तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि यह रास्ता हिरोइन तक पहुंच जाएगा. आज बिहार की बेटी संचिता बासु आज साउथ इंडिया फिल्म जगत की हिरोइन बन चुकी है. 2 सिंतबर को संचिता की पहली फिल्म रिलीज हो गई है. बता दें कि यह फिल्म दक्षिण भारत के साथ ही विदेशों में भी रिलीज हुई है. संचिता बासू आम लोगों के बीच में पापुलर तब हो गई जब टिकटॉक पर वीडियो बनाने लगी थी. इस दौरान उन्होंने कई ऐप पर अपना वीडियो बनाकर अपलोड किया जिसके बाद काफी लोकप्रियता भी मिली. इन दिनों वह sanchita basu instagram में वीडियो बना कर डाल रही है. बताया जा रहा है कि Sanchita Basu ने टीवी पर डांस वीडियो देखकर छोटा-छोटा वीडियो बनाना शुरू किया था. अपनी बेटी की इस प्रतिभा के बारे में जब उनके माता पिता को पता चला तो उन्होंने संचिता को प्रमोट किया और आगे बढ़ने कि प्रेरणा मिली.

संचिता बासू का जन्म बिहार के भागलपुर में 24 March 2003 को हुआ था. वर्तमान में इनका परिवार भागलपुर में ही रहता है. बता दें कि भागलपुर से ही इनकी इंटर की पढ़ाई हुई है. संचिता बासू के परिवार में इनके माता-पिता के साथ इनकी दो चोटी बहनें भी हैं. इनके पिता का नाम सुरेंद्र यादव है तो वहीं इनकी माता श्री का नाम वीना देवी है. संचिता ने मैट्रिक की परीक्षा भागलपुर के माउंट कर्मेल स्कूल से किया था बाद में आगे की पढ़ाई यानी की 12 वीं की परीक्षा भी इसी स्कूल से साल 2022 में दी थी. संचिता के बारे में यह बताया जाता है कि वह डॉक्टर बनना चाहती थी. लेकिन समय के साथ रुझान बदला और मॉडलिंग की दुनिया संचिता को पंसद आने लगा. यही वह कारण है कि संचिता टिकटॉक पर पॉपुलर होने लगी. आपको बता दें कि जब भारत में टिककॉक बैन हुआ था उस समय तक संचिता के टिकटॉक वाले प्रोफाइल पर 3 मिलियन लोग उन्हें फॉलो कर रहे थे. यह यह ऐप बंद हुआ तो संचिता ने इंस्टा पर अपना ध्यान केंद्रित किया. साथ ही इन्होंने स्नैक एप पर भी अपना वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया. संचिता अपनी डांस की ही बदौलत जी म्यूजिक की वीडियो फिर से उड़ना में नजर आयी. यह वह समय था जब फिल्म जगत में संचिता को एक पहचान मिलनी शुरू हुई थी. संचिता के अगर हम घर परिवार को देखें तो उनके पिता सहरसा जिले के सितुआहा पंचायत के महादेवमंठ के रहने वाले हैं पेशे से वे किसान हैं साथ ही समाज सेवक भी हैं. इनकी माता स्टेट लेवल की एथलीट रह चुकी है. संचिता को उनके घर में उनके माता पिता उन्हें सबसे ज्यादा प्यार करते हैं. इतना ही नहीं उनकी नानी संचिता के काफी करीब हैं.

आज अगर संचिता की बात हो रही है तो इसमें उनकी फिल्म “फस्ट डे फर्स्ट शो” में अभिनेत्री की भूमिका के लिए किया जा रहा है. बता दें कि आने वाले दिनों में संचिता कई अन्य साउथ की फिल्मों में और कुछ सिरियल में नजर आने वाली है. बतादें कि संचिता की फिल्म रिलिज होने के बाद से सहरसा और भागलपुर में काफी खुशी का माहौल है. ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि संचिता जितनी जल्दी हो सके हिंदी फिल्मों में भी नगर आए.

 

Leave a Comment