Placeholder canvas

इन 2 क्षेत्रों पर काम करेंगे बिन्नी, BCCI प्रमुख बनने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के नए चेयरमैन Roger Binny ने अध्यक्ष बनने के बाद प्रतिक्रिया दी है. बिन्नी ने कहा कि उनका ध्यान 2 चीजों पर होगा. पहला खिलाड़ियों की इंजरी के रोकथाम की दिशा में कार्य और दूसरा देश में पिचों पर काम. टीम इंडिया के पूर्व मीडियम पेसर रोजर बिन्नी, जो 1983 वर्ल्ड कप में चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे, Sourav Ganguly को रिप्लेस किया है. मुंबई में मंगलवार को हुए आम वार्षिक बैठक(AGM) के बाद रोजर बिन्नी के नाम की घोषणा हुई. गौरतलब है कि बिन्नी अकेले थे, जिन्होंने BCCI अध्यक्ष पद के लिए अपना नॉमिनेशन फाइल किया था.

अध्यक्ष बनने के बाद न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए रोजर बिन्नी ने कहा, “बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर मैं मुख्य रूप से दो चीजों पर ध्यान देना चाहता हूं. सबसे पहले खिलाड़ियों की चोटों की रोकथाम है. जसप्रीत बुमराह विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो गए, जिससे पूरी योजना प्रभावित हुई. दूसरा, मैं देश की पिचों पर ध्यान देना चाहता हूं.”

Jay Shah BCCI सेक्रेट्री के रूप में दूसरे टर्म में भी अपनी सेवाएं देंगे जबकि Ashish Shelar को BCCI का नया कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. Rajeev Shukla वाईस-प्रेसिडेंट रहेंगे जबकि Devajit Saikia को जॉइंट-सेक्रेटरी का पद मिला है. Arun Dhumal, जो पूर्व में कोषाध्यक्ष थे अब IPL चेयरमैन बन गए हैं.

Leave a Comment