Placeholder canvas

इस साल कौन बनेगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन और वनडे वर्ल्ड चैंपियन, ब्रेट ली ने बताए टीमों के नाम

Bihari News

इस साल ICC के दो बड़े ट्रॉफी दांव पर लगे हैं, एक है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और दूसरा वनडे वर्ल्ड कप. भारत लगातार दूसरी बार ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है. पिछली बार भारत को फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम से है. 7 से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल में WTC 2023 फाइनल खेला जाएगा और हमें दुनिया की नई टेस्ट चैंपियन टीम मिल जाएगी.

यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा संस्करण है, इसकी शुरुआत 2019 से हुई है. इसका सत्र 2 सालों तक रहता है. 2 सालों तक सभी टेस्ट खेलने वाले देश आपस में द्विपक्षीय सीरीज खेलते हैं और विनिंग परसेंटेज के आधार पर टॉप की 2 टीम फाइनल खेलती है. खैर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अलावा वनडे वर्ल्ड कप भी इसी साल खेला जाना है, यह टूर्नामेंट हर 4 साल पर होता है. 2019 वर्ल्ड कप इंग्लैंड ने जीता था, फाइनल में इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड को रोमांचक अंदाज में हराया था. इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही होना है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने दोनों टूर्नामेंट के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है. ब्रेट ली ने बताया है कि दोनों खिताब कौन-कौन सी टीम जीतेगी. ब्रेट ली ने दो अलग-अलग टीमों के नाम बताए हैं.

ब्रेट ली की भविष्यवाणी 

‘स्पोर्ट्स यारी’ पर WTC फाइनल को लेकर पूछे गए सवाल पर ब्रेट ली ने बिना किसी हिचक के बिना देरी किए जवाब दिया और कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया जीतेगा.’ इतना कहकर वह हसने लगे. आगे उन्होंने कहा, ‘भारत अच्छी टीम है, लेकिन मैच इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाना है और मुझे लगता है कि वहां की परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा रास आएंगी, तो मेरा दांव ऑस्ट्रेलिया पर है.’

ब्रेट ली से जब वनडे वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘वर्ल्ड कप में भारत को भारत में हराना मुश्किल होगा. भारत को यहां की परिस्थितियों के बारे में सबसे ज्यादा अच्छे से पता है, तो मुझे लगता है कि भारत वर्ल्ड कप जीतने का सबसे प्रबल दावेदार है.’

Leave a Comment