Placeholder canvas

IPL 2023: ये तीन वजह जो CSK को दिलाएगी फाइनल में एंट्री!

Bihari News

3 reasons CSK can directly enter in IPL final: IPL के 16 वें संस्करण चेन्नई सुपर किंग्स ने खुद को बहुत ही बेहतर किया है क्योंकि पिछले साल लीग चरण के अंत में CSK पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर रहे था. वहीँ इस बार CSK 17 पॉइंट्स और +0.652 रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल में दुसरे नंबर पर कब्ज़ा जमा रखी है. यही नहीं एक ओर जहाँ पिछले संस्करण में CSK पॉइंट्स टेबल में नौवे स्थान पर थी वहीँ इस बार प्ले ऑफ में जाने वाली दुसरी टीम बनी है. ऐसे में CSK फैन्स की चाहत यही होगी की उनके कप्तान इस आईपीएल सीजन का खिताब CSK के नाम करें. लेकिन यह कितना संभव है ये हम इस वीडियो में चर्चा करेंगे.

मालूम हो की आज शाम साढ़े सात बजे से पहला क्वालीफायर CSK और GT के बीच खेली जा रही है . और CSK के लिए अच्छी बात यह है कि यह मैच चेन्नई में एम चिदंबरम स्टेडियम में खेली जा रही है ऐसे में CSK को इस मैच में घरेलु फायदा मिलेगा. अब देखना यह है कि CSK को फाइनल में क्वालीफाई करने के में कौन से 3 फैक्टर मदद करने वाले हैं

सबसे पहले फैक्टर की जो बात करेंगे वो है स्पिनर्स की लड़ाई में चेन्नई का पलड़ा भारी

स्पिनर्स की लड़ाई में गुजरात के सामने धोनी की आर्मी का पलड़ा भारी है. गुजरात के पास भले ही राशिद खान और नूर अहमद जैसे बेहतरीन स्पिनर्स हों लेकिन चेन्नई के पास रवींद्र जडेजा, मोइन अली और महेश तीक्ष्णा जैसे ज्यादा प्रभावशाली स्पिनर्स हैं जो की गुजरात के बल्लेबाजों को धारासई करने के लिए प्रभावशाली हैं. वहीं, अंतिम ओवरों में मथीशा पथिराना का प्रदर्शन भी महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा.

चेन्नई के मध्यक्रम बल्लेबाज हैं शानदार लय में

चेन्नई के मध्यक्रम के बल्लेबाज लीग स्टेज के मैचों में काफी शानदार लय में देखे गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ और डेविन कॉन्वे ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की है. वहीं, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने मध्यक्रम बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी संभाला है.

चेन्नई के पास है डेथ ओवर स्पेशलिस्ट

डेथ ओवर की बात करें तो गुजरात इस परेशानी से जूझ रही है कि टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज किसी मैच में रन बनाते हैं तो किसी मैच में पूरी तरह फ्लॉप साबित हो जाते हैं. वे कभी रन बनाते हैं तो कभी नहीं. वहीँ गेंदबाजों की बाद करें तो मोहम्मद शमी के अलावा उनके बाकी के गेंदबाज डेथ ओवर में मार खा जाते हैं. जो की लीग मैच के आखिरी मुकाबले में देखने को मिली थी.

Leave a Comment