skip to content

फाइनल में पहुँचने के बाद धोनी ने IPL में अपने फ्यूचर को लेकर दिया बड़ा बयान

Bihari News

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहला क्वालीफायर मैच जीतकर आईपीएल के इतिहास में 10वीं बार फाइनल में पहुँचने का रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. वहीँ पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में जब CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आईपीएल में उनके फ्यूचर के बारे में पूछा गया तब धोनी इस मुद्दे पर नॉन कमिटल रहे. दरअसल आईपीएल के इस पुरे सीजन में धोनी से लोगो का एक ही सवाल रहा है कि भविष्य में आईपीएल को लेकर उनका क्या प्लान है? क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी के घुटने में समस्या है और उन्होंने मैच के बाद की प्रस्तुति में सहमति भी व्यक्त की है कि आईपीएल ने उन पर भारी असर डाला है.

 

धोनी ने अपने भविष्य के बारे में क्या कहा?
वहीँ सीएसके द्वारा जीटी को हराने के बाद आईपीएल में अपने भविष्य को लेकर धोनी ने कहा, “मुझे नहीं पता, मेरे पास फैसला करने के लिए आठ से नौ महीने हैं, मीनी ऑक्शन दिसंबर के आसपास हो सकती है, इसलिए अभी उस सिरदर्द को क्यों लिया जाए? मेरे पास फैसला करने के लिए पर्याप्त समय है.”

 

धोनी ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा “मैं हमेशा सीएसके के लिए रहूंगा, चाहे वह खेल के रूप में हो या कहीं बाहर बैठा हो … मैं वास्तव में नहीं जानता। स्पष्ट रूप से, यह एक भारी टोल लेता है। मैं सचमुच चार महीने के लिए घर से बाहर रहा हूं। 31 जनवरी को मैं घर से बाहर निकला, अपना काम खत्म किया और 2 या 3 मार्च से अभ्यास करना शुरू किया. इसमें काफी समय लगता है, लेकिन मेरे पास निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय है.”

मालूम हो की 23 मई को CSK और गुजरात के साथ खेले गए मुकाबले के बाद सीएसके अब आईपीएल फाइनल में 28 मई, 2023 को क्वालीफायर 2 के विजेता के खिलाफ खेलेगी.

चेन्नई बनाम गुजरात क्वालीफायर 1 मैच की स्थिति के बारे में बात करें तो चेन्नई में जीटी के खिलाफ मैच में, गुजरात ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. पूरे सीजन शानदार फॉर्म में रहने वाले सीएसके के सलामी बल्लेबाजों ने जीटी के फैसले को नाकामयाब घोषित कर दिया और पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. कुछ तेज विकेटों ने सीएसके की प्रगति को पटरी से उतारने की कोशिश की, लेकिन अंबाती रायुडू और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने सीएसके को 20 ओवरों में 7 विकेट के नुक्सान पर 172 पर पहुंचा दिया.

 

वहीँ गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने अपना पहला विकेट 22 रन पर ही गंवा दिया था लेकिन डेविड मिलर और शुभमन गिल पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्होंने 42 रन बनाकर जीटी के लिए शीर्ष स्कोर खड़ा किया, लेकिन उन्हें भी तीन गेंदों में वापस भेज दिया गया. फिर जीटी वहां से कभी उबर नहीं सका और अंततः राशिद खान की 16 गेंदों में 30 रन की पारी के बावजूद 15 रनों से खेल हार गया.

सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ को सिर्फ 34 गेंदों में 60 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. हालांकि, जीटी के पास फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है.

आपको क्या लगता है CSK आईपीएल 2023 की विजेता बन पायेगी ?

Leave a Comment