Placeholder canvas

IPL 2023: एक स्थान के चार दावेदार, जानिए प्ले ऑफ में कौन-सी टीम किससे भिड़ेगी ?

Bihari News

IPL 2023 play off schedule: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2023 संस्करण में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई है, जिसमें लीग चरण के अंतिम क्षणों में ही प्लेऑफ के दावेदारों का फैसला किया जा रहा है.

वहीँ प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस की एंट्री तब पक्की हो गई जब RCB के खिलाफ 21 मई को शुभमन गिल के शतक ने गुजरात टाइटन्स की 10वीं जीत हासिल कर विराट कोहली के शतक को नाकाम कर दिया. गुजरात टाइटन्स कुल 14 लीग मैचों में 20 अंकों के साथ लीग तालिका में शीर्ष पर रही. अब उनका सामना पहले क्वालीफायर में मंगलवार 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा.

वहीँ एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत बुधवार, 24 मई को होगी. हारने वाली टीम का सफाया हो जाएगा, जबकि विजेता का सामना शुक्रवार, 26 मई को दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से होगा.

दूसरे क्वालीफ़ायर से विजयी टीम रविवार, 28 मई को फ़ाइनल में पहुंचेगी और पहले क्वालीफ़ायर के विजेता का सामना करेगी.

आपको बताते चलें की प्लेऑफ के पहले दो मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होंगे. जिससे सीएसके को हार्दिक पांड्या की टीम के खिलाफ पहले क्वालीफायर में घरेलू फायदा मिलेगा. वहीँ अंतिम दो मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे.

इसलिए, अगर गुजरात टाइटन्स पहले क्वालीफायर में सीएसके से हार जाता है, तो उन्हें दूसरे क्वालीफायर में घर में खेलने का फायदा होगा क्यूंकि यह मैच अहमदाबाद में होगी. इसके अतिरिक्त, यदि गुजरात फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाता है, तो उन्हें एक बार फिर अपने घरेलू मैदान पर खेलने का सौभाग्य प्राप्त होगा.

आईपीएल प्ले ऑफ शेड्यूल

क्वालीफायर 1 : गुजरात टाइटन्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, 23 मई 2023 (वेन्युएमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई)

एलिमनेटर: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस, 24 मई 2023 (वेन्युएमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई)

क्वालीफायर 2 : क्वालीफ़ायर 1 लूज़र बनाम एल विनर, 26 मई 2023 (वेन्युनरेन्द्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद)

फाइनल : क्वालीफायर 1 विनर बनाम क्वालीफायर 2 विनर (वेन्युनरेन्द्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद)

इसे टीवी पर कैसे देखें?

प्लेऑफ के सभी मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलोंस्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर किया जाएगा.

लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देखें?

प्लेऑफ के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर उपलब्ध होगी.

आपके अनुसार कौन सी दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी ?

Leave a Comment