Placeholder canvas

IPL 2023 : यह कमाल करने वाली पहली टीम बन गई CSK

Bihari News

दोस्तों, आईपीएल का 14वां सीजन खेला जा रहा है. रविवार, 23 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को धो दिया. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स गजब खेल रही है. अभी तक यह टीम 7 मुकाबले खेल चुकी है जिसमें 5 में इन्होने जीत दर्ज की है और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह आईपीएल 2023 के पॉइंट्स टेबल में धोनी की टीम टॉप पर पहुंच गई है, यही नहीं पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों तक पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. ज्यादातर टीमों ने 7 मैच खेले हैं लेकिन कोई भी टीम 10 अंकों तक नहीं पहुंच सकी है सिर्फ चेन्नई ने यह कमाल किया है.

आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था, जहां टीम 9वें नंबर पर थी लेकिन इस बार की बात बिलकुल अलग है और शायद इसलिए CSK को कमबैक सुपरकिंग्स नाम दिया है. धोनी की टीम सिर्फ अपने घर में ही नहीं टीमों को उनके घर में जाकर हरा रही है. चेन्नई ने अबतक मुंबई इंडियन्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, और कोलकाता नाइट राइडर्स को उन्हीं के होम ग्राउंड पर मात दी है, जबकि 4 में से दो मैच चेन्नई ने अपने घर में जीते हैं.

KKR के खिलाफ मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के तूफानी अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 235 रनों का स्कोर खड़ा किया. नंबर-3 पर उतरे रहाणे ने मात्र 29 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए, इस धुआंधार पारी में रहाणे ने 6 चौके और 5 छक्के लगाए. वहीं युवा शिवम दुबे ने 21 गेंदों पर 50 रन बनाए, इस पारी में दुबे के बल्ले से 2 चौके और 5 छक्के आए. सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉनवे ने भी 56 रनों की पारी खेली जबकि ऋतुराज गायकवाड़ 35 रन बनाकर आउट हुए.

235 रनों के जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी. KKR की तरफ से जेसन रॉय ने सबसे अधिक 61 रन बनाए. रॉय ने ये रन सिर्फ 26 गेंदों पर बनाया, जिसमें 5 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. वहीं रिंकू सिंह ने भी नाबाद 53 रनों की पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. अजिंक्य रहाणे को उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Comment