Placeholder canvas

IPL 2023 : फिर से बना नया रिकॉर्ड, CSK के मैच में आखिर क्यों टूटते हैं व्यूअरशिप के रिकॉर्ड ?

Bihari News

दोस्तों, देश में इस वक्त क्रिकेट का महापर्व मनाया जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 16वां संस्करण खेला जा रहा है और बीते कुछ दिनों से मुकाबले बेहद दिलचस्प देखने को मिल रहे हैं. और इसलिए रोज कोई ना कोई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. ऐसा ही एक रिकॉर्ड बना सोमवार, 17 अप्रैल को खेले गए मुकाबले के दौरान. मैच था बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच में. यह मैच चेन्नई की टीम ने 8 रनों से जीता लेकिन इस मैच को 2.4 करोड़ लोगों ने लाइव देखा, जो अबतक की सबसे बड़ी व्यूअरशिप है. यह एक हाई स्कोरिंग मैच था, जिसमें नतीजा आखिरी ओवर में ही निकला.

अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा

सोमवार को RCB बनाम CSK मुकाबले को 2.4 करोड़ लोगों ने मोबाइल पर लाइव देखा, जो अबतक की सबसे बड़ी व्यूअरशिप है, इससे पहले बुधवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मुकाबले को 2.2 करोड़ की व्यूअरशिप मिली थी. यह मैच बतौर चेन्नई का कप्तान धोनी का 200वां मैच था.

आईपीएल 2023 में अबतक की सबसे बड़ी व्यूअरशिप :-

CSK vs RCB – 2.4 Cr
CSK vs RR – 2.2 Cr
RCB vs LSG – 1.8 Cr
SRH vs KKR – 1.7 Cr
MI vs DC – 1.7 Cr

आप देख सकते हैं इसमें टॉप-2 में चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम है. चेन्नई के मैच में व्यूअरशिप के रिकॉर्ड क्यों टूटते हैं, ये तो आप जानते ही होंगे. वजह साफ़ है, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. कहा जा रहा है कि यह आईपीएल धोनी का आखिरी आईपीएल है. इसके बाद धोनी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर देंगे. यही कारण है कि लोग अपने चहेते खिलाड़ी को मैदान पर अंतिम बार एक्शन में देखना चाहते हैं. फिर चाहे वो स्टेडियम में हों या फिर टीवी पर या फिर फ़ोन में. आने वाले समय में व्यूअरशिप के और भी रिकॉर्ड टूटेंगे.

रोमांचक मुकाबले में जीता चेन्नई

बेंगलुरु बनाम चेन्नई मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 226 रन बनाए. जवाब में बेंगलुरु की टीम 8 विकेट खोकर 218 रन बनाने में कामयाब हुई. पूरे मैच में कई कैच छूटे लेकिन अंत में चेन्नई ने बेंगलुरु की टीम को उनके घर में मात दे दी. चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉनवे ने 45 गेंदों में 83 रन बनाए जबकि शिवम दूबे ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की आतिशी पारी खेली थी वहीं अजिंक्य रहाणे ने 37 रन बनाए थे.

RCB की तरफ से विराट कोहली का बल्ला नहीं चला, वो मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. कप्तान और सलामी बल्लेबाज फैफ डूप्लेसी ने 33 गेंदों पर 62 रन जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली. हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके. चेन्नई के तुषार देशपांडे ने 3 विकेट हासिल किए थे. CSK के सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉनवे को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था.

आपको क्या लगता है दोस्तों ? क्या चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ्स में पहुंचने में कामयाब हो पाएगी या नहीं ? कमेंट करके अपनी राय दें.

Leave a Comment