skip to content

IND VS AUS : तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान कमिंस के साथ 2 और खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश

Bihari News

भारत में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में मेहमान टीम 0-2 से पिछड़ गई है. Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अभी तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुरी तरह धोया है. दोनों टेस्ट को भारतीय टीम ने तीसरे दिन ही जीता है. रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम ने कंगारू टीम को 6 विकेट से हरा दिया. सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन तीसरे टेस्ट मैच से पहले मेहमान टीम के लिए बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. कप्तान Pat Cummins के अलावा दो और खिलाड़ी स्वदेश लौटने वाले हैं. हालांकि कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले वापस आ जाएंगे.

Fox Cricket से मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी स्वदेश लौटने वाले हैं. कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस के अलावा दिग्गज सलामी बल्लेबाज David Warner और तेज गेंदबाज Josh Hazlewood स्वदेश लौटने वाले हैं. वार्नर को दूसरे टेस्ट के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त हाथ में चोट लगी थी, उनके हेयरलाइन फ्रैक्चर की बात सामने आई है जबकि हेजलवुड अभी तक पुरानी चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर माने जा रहे हैं. कमिंस की बात करें तो कुछ व्यक्तिगत कारणों के चलते वो स्वदेश लौट रहे हैं. अगर वो किसी कारणवश नहीं आ पाते तो Steve Smith टीम का नेतृत्व करेंगे. ऑस्ट्रेलिया की ‘नाइन’ अखबार ने बताया है कि Aston Agar और Matt Ranshaw भी घर जा सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात ये है कि Cameron Green और Mitchell Starc इंदौर-टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. वहीं Mitchell Swepson तीसरे टेस्ट से पहले इंदौर पहुंच जाएंगे. वो दूसरे टेस्ट से पहले अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर गए थे. हालांकि स्वेप्सन को प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि वो पहले टेस्ट में भी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे. सीरीज की बात करें तो रोहित शर्मा और उनकी टीम तीसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला होगा. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट 9-13 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

Leave a Comment