Placeholder canvas

IPL 2023 : इस दिग्गज बल्लेबाज को मिलेगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, अक्सर पटेल होंगे उपकप्तान

Bihari News

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 16वें संस्करण यानी IPL 2023 का काउंटडाउन शुरू हो गया है. अब तक आईपीएल की 9 टीमों के कप्तानों का ऐलान हो गया है, सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज Aiden Markram को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. सिर्फ एक टीम दिल्ली कैपिटल्स(DC) के कप्तान का पता नहीं चला है.

दिल्ली की कप्तानी Rishabh Pant करते हैं लेकिन इस साल के शुरुआत में उनका भीषण सड़क हादसा हो गया था और वो फ़िलहाल रिकवरी मोड में हैं. उनके आगामी आईपीएल में खेलने की उम्मीद ना के बराबर है. ऐसे में टीम को नए कप्तान का ऐलान करना है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार दिल्ली के नए कप्तान और उपकप्तान का फैसला हो गया है.

31 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के 16वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स के ओनरशिप ग्रुप के एक सदस्य ने क्रिकबज को बताया, “डेविड वार्नर हमारे कप्तान होंगे और अक्सर पटेल उनके डेप्युटी होंगे.”

हमने आपको पहले बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने अपना नया कप्तान एडेन मार्क्रम को चुना है . IPL 2023 में मुंबई इंडियन्स(MI) की कप्तानी Rohit Sharma, चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) के Mahendra Singh Dhoni, गत विजेता गुजरात टाइटन्स की कप्तानी Hardik Pandya, लखनऊ सुपरजायंट्स(LSG) की KL Rahul, राजस्थान रॉयल्स(RR) के Sanju Samson, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के Faf du Plesis, कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के Shreyas Iyer और पंजाब किंग्स(PBKS) की कप्तानी Shikhar Dhawan करेंगे. आईपीएल 2023 का ओपनिंग मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Comment