Placeholder canvas

IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद ने चुना अपना नया कप्तान

Bihari News

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का बिगुल बज गया है, अभी कुछ ही दिनों पहले BCCI ने IPL 2023 के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया है और अब टीम सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी सीजन के लिए टीम का नया कप्तान चुना है.

31 मार्च से शुरू हो रहे IPL के 16वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी स्टार बल्लेबाज Aiden Markram करेंगे. SRH ने सोशल मीडिया पर अपने नए कप्तान का ऐलान किया है. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजन में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप एडन मार्क्रम के नेतृत्व में चैंपियन बनी है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL के 16वें संस्करण से पहले अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज़ कर दिया था, जिसके बाद मयंक अग्रवाल, एडन मार्क्रम और भुवनेश्वर कुमार को कप्तानी के दावेदार के रूप में देखा जा रहा था. फ्रेंचाइजी ने आख़िरकार मार्क्रम पर भरोसा जताया है और उन्हें टीम की कमान सौंपी है.

मार्क्रम ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग के हालिया एडिशन में बेहतरीन बल्लेबाजी के अलावा जबरदस्त नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया है. उन्होंने टीम के लिए 336 रन बनाए और 11 विकेट भी चटकाए थे. इस दौरान सेमीफाइनल मैच में उन्होंने शतक भी लगाया था. इसके अलावा पिछले सीजन में भी मार्क्रम ने हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. IPL 2022 में उन्होंने 14 मैचों में 381 रन बनाए थे, इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले थे.

Leave a Comment