Placeholder canvas

रणजी ट्रॉफी 2022-23 : दिल्ली ने किया बड़ा उलटफेर, 42 साल बाद मुंबई को दी मात

Bihari News

देश में इस वक्त प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है, जिसमें दिल्ली की टीम ने शुक्रवार को बड़ा उलटफेर करते हुए मुंबई की टीम को 8 विकेटों से हरा दिया. यह रणजी इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ है, जब दिल्ली की टीम ने मुंबई को मात दी है. पिछले 42 सालों में मुंबई के खिलाफ दिल्ली की यह पहली जीत है.

Divij Mehra की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने मुंबई को दूसरी पारी में सिर्फ 170 रनों पर ऑलआउट कर दिया और 95 रनों के लक्ष्य को दिल्ली ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस रणजी सीजन दिल्ली की पहली जीत है, इससे पहले 5 मैचों में 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और 3 मैच ड्रा हुए थे.

सरफराज के बाद वैभव का शतक

मैच की बात करें तो दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. सरफराज खान(125) के शतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने पहली पारी में 293 रन बनाए फिर दिल्ली की टीम ने वैभव रावल(114) और कप्तान हिम्मत सिंह(85) के पारियों के दम पर 369 रन बना दिए. इसके बाद दूसरी पारी में मुंबई की टीम सिर्फ 170 रन ही बना सकी. कप्तान अजिंक्य रहाणे मुंबई के टॉप-स्कोरर रहे. पहली पारी के आधार पर दिल्ली को सिर्फ 95 रनों कम लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस तरह दिल्ली की टीम ने मुंबई को 8 विकेटों से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. दिल्ली की टीम के वैभव रावल को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Comment