Placeholder canvas

“मेरा वोट जाता है ..” : एबी डिविलियर्स ने टी 20 विश्व कप फाइनल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 2022 टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है. सुपर-12 स्टेज समाप्त होने के बाद अब नॉकआउट स्टेज शुरू होंगे. अब बस 3 मुकाबले बचे हैं, और हमें नया टी20 चैंपियन मिल जाएगा. 12 टीमों में से जो 4 टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है, वो हैं – न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान.

बुधवार, 9 नवंबर को सिडनी में न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा और गुरुवार, 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाना है. सेमीफाइनल से पहले फाइनल के लिए प्रेडिक्शन का दौर जारी है. सब फाइनल को लेकर अपना-अपना अनुमान लगा रहे हैं. कईयों का मानना है कि 2019 वर्ल्ड कप की पुनर्वृत्ति होगी यानी इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड फाइनल होगा लेकिन कईयों का मानना है कि भारत और पाकिस्तान फाइनल खेलेंगे.

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने ग्रुप स्टेज में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहे. वहीं इंग्लैंड ने बेहतर नेट रनरेट के चलते क्वालीफाई किया है. ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों के 7-7 अंक थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया सबसे खराब नेट रन-रेट के चलते क्वालीफाई नहीं कर पाई.

दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम सबसे ज्यादा खुशकिस्मत रही. सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान का कोई चांस ही नहीं था लेकिन किसको पता था कि दक्षिण अफ्रीका की टीम नीदरलैंड से हार जाएगी. लेकिन ऐसा हुआ, नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया और फिर बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया.

अब जब फाइनल में पहुंचने वाली 2 टीमों को लेकर खूब कयास लगाए जा रहे हैं, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी AB de Villiers ने भी प्रेडिक्शन किया है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डिविलियर्स ने एक वोटिंग कराई, जिसमें उन्होंने ये पूछा कि क्या भारत-पाक फाइनल होगा या नहीं ?

उम्मीद के मुताबिक़ 70 प्रतिशत से अधिक लोगों ने भारत-पाक फाइनल के हक में वोट किया. बाद में डिविलियर्स ने भी खुलासा किया कि वो भी चाहते हैं कि भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल हो.
डिविलियर्स ने लिखा, “फैंटेसी फाइनल वास्तव में! अब तक 70% मतदान किया है हाँ, लेकिन मुझे यकीन है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पास इसके बारे में कहने के लिए कुछ होगा. दोनों टीमों के पास अद्भुत लाइन-अप हैं और अच्छे फॉर्म में हैं. दो महाकाव्य सेमीफाइनल संघर्ष होंगे. मेरा वोट भारत/पाक फाइनल के लिए भी जाता है, जो मुंह में पानी लाने वाला मुकाबला होगा.”

गौरतलब है कि 23 अक्टूबर को MCG(मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) में सुपर-12 में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हुए थे, जिसमें विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की अद्भुत पारी खेलते हुए भारत को हारे हुए मुकाबले में जीत दिलाई थी. और अगर फिर से दोनों टीम भिड़ते हैं, वो भी फाइनल में, तो सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे.
टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच रविवार, 13 नवंबर को MCG में ही खेला जाएगा.

Leave a Comment