Placeholder canvas

“उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या बड़ी पारी ना खेल पाएं”, सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर Michael Hussey ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है. हसी ने कहा कि वो चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ज्यादा रन ना बना पाएं.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट अप्मने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. सुपर-12 स्टेज समाप्त होने के बाद हमें 4 सेमीफाइनलिस्ट मिल गए हैं. ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों ने क्वालीफाई किया है जबकि ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान की टीमों ने अंतिम 4 में जगह बनाई है. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल सिडनी में बुधवार, 9 नवंबर को खेला जाएगा वहीं अगले दिन यानी 10 नवंबर को एडिलेड में दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. पहला सेमीफाइनल है न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला है भारत और इंग्लैंड के बीच में. रविवार, 13 नवंबर को MCG(मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) में टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. मौजूदा समय में भारत के 2 बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं. पहले विराट कोहली हैं और दूसरे सूर्यकुमार यादव. दोनों टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर लिस्ट में हैं. सुपर-12 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी और इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में नाबाद 61 रनों की पारी खेली थी. सूर्या ने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 6 चौके लगाए थे. सूर्या ने ऐसे-ऐसे शॉट खेले कि पूरी दुनिया हैरान है.

जहां सूर्या हर मैच में रन बना रहे हैं और आतिशी पारी खेल रहे हैं तो दूसरी तरफ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल हसी नहीं चाहते कि सेमीफाइनल में सूर्या के बल्ले से रन बरसे. स्पोर्टस्टार से बातचीत करते हुए हसी ने कहा, “सूर्यकुमार यादव ने लगातार काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और आईपीएल में वो लगातार जबरदस्त खेल रहे थे. अब वो इंटरनेशनल लेवल पर भी उसी तरह का परफॉर्मेंस कर रहे हैं. उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना काफी शानदार होता है. उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ वो बड़ी पारी ना खेल पाएं.”

गौरतलब है कि लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सूर्या ने ICC की ताजा टी20आई रैंकिंग में टॉप स्पॉट हासिल किया है. लंबे समय तक यह स्थान पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के पास था लेकिन सूर्या ने लगातार शानदार प्रदर्शन कर रिजवान से वो स्थान छीन लिया. इसके अलावा इस टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो सूर्या 225 रनों के साथ टूर्नामेंट के दूसरे लीडिंग रन-स्कोरर हैं. पहले नंबर पर 246 रनों के साथ विराट कोहली काबिज हैं. लेकिन सूर्या की खास बात ये है कि उन्होंने ये रन 193.96 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. भारतीय फैंस सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या से आतिशी पारी की उम्मीद कर रहे हैं.

Leave a Comment