skip to content

‘जब मैं प्यार में पड़ा …’ : शिखर धवन ने तलाक पर तोड़ी चुप्पी

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के दिग्गज सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने अपने क्रिकेट करियर और निजी जिंदगी को लेकर अहम सवालों के जवाब दिए. पत्नी से तलाक वाले मामले पर भी उन्होंने अपनी बात रखी. शनिवार को धवन ने ‘आज तक’ पर एक इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में धवन से क्रिकेट करियर और पत्नी से तलाक वाले मुद्दे पर सवाल पूछे गए, जिसका धवन ने बेबाकी से जवाब दिया.

शिखर धवन ने बड़ी ही सरलता से अपनी गलतियों और असफलताओं को स्वीकार किया. क्रिकेट करियर पर पूछे गए सवाल के जवाब में धवन ने कहा कि जो अच्छा खेलेगा मौका उसी को मिलेगा, मेरा टीम से निकलना कोई नई बात नहीं है लेकिन आगामी आईपीएल में पंजाब की कप्तानी करने को लेकर खुश और उत्साहित हैं. साथ ही पत्नी से तलाक वाले मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वो शादी में असफल रहे, वो एक दूसरे के ऊपर ऊँगली नहीं उठाना चाहते हैं.

मैं असफल रहा 

शादी वाली बात पर शिखर धवन ने कहा, “मैं असफल रहा क्योंकि अंतिम निर्णय व्यक्ति का अपना है. मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता. मैं असफल रहा क्योंकि मुझे उस क्षेत्र के बारे में पता नहीं था. आज मैं क्रिकेट के बारे में जो बातें करता हूं, मुझे 20 साल पहले उसके बारे में नहीं पता नहीं था. यह अनुभव के साथ आता है.”

आगे शिखर धवन ने कहा, “अभी मेरा तलाक का मामला चल रहा है. कल अगर मैं फिर से शादी करना चाहूँगा, तो मैं उस क्षेत्र में और अधिक समझदार हो जाऊँगा. मुझे पता चल जाएगा कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए, कोई जिसके साथ मैं अपना जीवन बिता सकूँ. जब मैं 26-27 साल का था और मैं लगातार खेल रहा था, मैं किसी भी रिलेशन में नहीं था. मैं मस्ती करता था, लेकिन कभी रिलेशनशिप में नहीं था. इसलिए, जब मैं प्यार में पड़ा, तो मैं खतरे को नहीं देख सका. लेकिन आज, अगर मैं प्यार में पड़ गया, तो मैं उन चीजों को देखूंगा. इसलिए, अगर मैंने उन चीजों को देखा, तो मैं बाहर निकल जाऊंगा. यदि नहीं, तो फिर मैं जारी रखूंगा.”

गौरतलब है कि शिखर धवन फ़िलहाल भारत की राष्ट्रीय प्लान का हिस्सा नहीं हैं, उनकी जगह युवा ओपनर Shubman Gill ने ले ली है, जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. गिल के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता नहीं कि धवन की वापसी हो पाएगी खैर आगामी आईपीएल यानी IPL 2023 में वो पंजाब किंग्स(PBKS) की कप्तानी करते नजर आएंगे. शिखर धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे, और 68 टी20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 2315 रन, वनडे में 6793 रन और टी20 में 1759 रन दर्ज हैं. शिखर धवन ने 206 आईपीएल मैचों में कुल 6243 रन बनाए हैं. आईपीएल में वो पंजाब से पहले दिल्ली कैपिटल्स, डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं. फ़िलहाल वो पंजाब की टीम के कप्तान हैं. धवन की पत्नी आयेशा मुखर्जी ने पिछले साल उन्हें तलाक दिया था.

Leave a Comment