skip to content

IPL 2023 : अगर यही हाल रहा तो धोनी भी नहीं बचा पाएंगे हार से !

Bihari News

दोस्तों, विश्व की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 16वां सीजन जारी है. वैसे तो हर बार आईपीएल पहले से बेहतर होकर आता है लेकिन इस बार का आईपीएल थोड़ा खास है क्योंकि हो सकता है यह दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल हो. इसलिए फैंस अपने चहेते धोनी को देखने बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंच रहे हैं. भारत को 2-2 वर्ल्ड कप जीताने वाले धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स को अपनी कप्तानी में 4 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं और इस बार वो चाहेंगे कि पांचवीं बार टीम को चैंपियन बनाकर विदाई लें. लेकिन क्या ऐसा हो पाएगा ? अगर चेन्नई की गेंदबाजी ऐसी रही तो मुश्किल है.

आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने अबतक आईपीएल 2023 में 2 मुकाबले खेले हैं. पहला गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ जिसमें उन्हें हार मिली थी और दूसरा मुकाबला था सोमवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ, जिसमें CSK ने 12 रनों से जीत दर्ज की. चेन्नई के चेपॉक में CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 217 रन बनाए, इसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 205 रन बना सकी और चेन्नई ने 12 रनों से मुकाबला जीत लिया. लेकिन धोनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी टीम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे. जी हां, धोनी गेंदबाजों के एक्स्ट्रा रन देने से नाखुश थे. धोनी इतने नाराज थे कि उन्होंने कप्तानी तक छोड़ने की धमकी दे दी.

महेंद्र सिंह धोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत के बाद कहा, “यह हाई स्कोरिंग वाला बेहतरीन मैच था. हम सभी सोच रहे थे कि विकेट कैसा होगा. इससे बढ़िया पहला मैच नहीं हो सकता. मैंने सोचा कि यह बहुत धीमी होगी, लेकिन यह ऐसा विकेट था जहां आप रन बना सकते थे. मैं विकेट से काफी हैरान था, लेकिन हमें देखना होगा कि क्या हम मैच दर मैच इस तरह का विकेट बना सकते हैं.”

धोनी ने आगे कहा, “तेज गेंदबाजी में हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है. परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है. महत्वपूर्ण यह है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं इस पर नजर रखी जाए. एक और बात यह है कि उन्हें नो-बॉल या अतिरिक्त वाइड नहीं फेंकनी है. या उन्हें नए कप्तान की अगुआई में खेलना होगा. यह मेरी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं छोड़ दूंगा. हमारे रन बनाने का एकमात्र कारण यह है कि पिच अच्छी थी.”

गौरतलब है कि लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में चेन्नई के गेंदबाजों ने कुल 18 एक्स्ट्रा रन दिए, इसमें 2 लेग बाई, 13 वाइड, और 3 नो-बॉल शामिल था. इससे पहले गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में भी चेन्नई ने 12 एक्स्ट्रा रन दिए थे. इसमें 6 लेग बाई, 4 वाइड और 2 नो-बॉल शामिल थे. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो चेन्नई ने 2 मैचों में मुफ्त के 30 रन लुटाए, उन्होंने 22 एक्स्ट्रा गेंदें, यानी लगभग 4 ओवर अतिरिक्त गेंदबाजी की है. इसलिए धोनी का गुस्सा जायज था. अब चेन्नई सुपरकिंग्स का अगला मैच शनिवार, 8 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के विरुद्ध है. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको क्या लगता है दोस्तों, चेन्नई सुपरकिंग्स पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनने में सफल हो पाएगी या नहीं ? कमेन्ट करके बताएं.

Leave a Comment