skip to content

यह दिवाली है बहुत खास, चमक उठेगी इन राशि के भाग्य , मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा

Bihari News

त्योहारों के मौसम की शुरुआत हो चुकी हैं. वहीं अब जल्द ही इस त्योहार के मौसम में दीपावली का भी आगाज होने वाला हैं. बता दे कि रौशनी का त्योहार दीपावली इस वर्ष 24 अक्टूबर 2022 दिन सोमवार को मनाया जा रहा हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बार दीपावली पर ख़ास संयोग बनने जा रहा है. जिसकी वजह से कई राशि की किस्मत चमकने वाली हैं. अगर हम पंचांग के अनुसार देखे तो, दीपावाली 24 अक्टूबर को है और उसके बाद 26 अक्टूबर को बुध तुला राशि में गोचर करेंगे. तुला राशि में पहले से ही सूर्य, शुक्र और केतु विराजमान होंगे. इस तरह तुला राशि में एक साथ चार ग्रहों की मौजूदगी शुभ संसेश दे रही हैं. जिस वजह से तुला राशि में एक अद्भुत संयोग का निर्माण होगा, जो की कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगी. इसी तरह दिवाली के बाद बुध का गोचर इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसाएगा. इन जातकों को खूब धन का लाभ होने वाला हैं.

चलिए अब हम आपको बताते है कि किस राशि को इस बार दिवाली पर लाभ मिलने वाला है. सबसे पहले हम बात करते है मिथुन राशि कि

मिथुन राशि मिथुन राशि वालों के लिए दिवाली के 2 दिन बाद तुला राशी में बुध का गोचर शुभ साबित होने वाला हैं. मिथुन राशि के लोगों का किस्मत उनका साथ देने वाली हैं. इनके द्वारा किये गए व्यपार या नौकरी में भी शुब फल मिलेगा. इसके साथ ही इन्हें इनके वर्कप्लेस से जुड़ी कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. मिथुन राशि वाले लोगों का आय भी बढेगा और उनकी वे साड़ी समस्याएं खत्म होगी जो उनके जीवन में काफी लम्बे समय से चलते आ रहा हैं. इन्हें अचानक कही से धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है और साथ ही इनकी साड़ी परेशानियां भी खत्म होने वाली हैं.

कर्क राशि दिवाली के बाद कर्क राशि वालों को लाभ मिलने वाला हैं. इन राशि वाले लोगों को बुद्धि के साथसाथ भाग्य का भी साथ मिलेगा. उनके वे सारे काम पूरे होंगे जो लम्बे समय से रुके हैं. इसके साथ ही उनके लियर लोगों के मन में मानसम्मान में भी वृद्धि होगी. जीवन साथी के साथ ये अच्छा समय व्यतीत करेंगे. इन्हें धन की भी लाभ होगी और वे सारे काम पूरे होंगे जो धन की वजह से नहीं पूरा हो पा रहा था. प्रतेक कार्यों में इन्हें सफलता मिलेगी.

सिंह राशिबुध गोचर से सिंह राशि वाले लोगों को धन की प्राप्ति होगी और इसके साथ ही उन्हें उनके परिवार से भी पूरे सहयोग की प्राप्ति होगी. इन्हें किसी स्थान से नौकड़ी के भी ऑफर दिए जा सकतें हैं. उन्हें कही से अचानक धन की भी प्राप्ति हो सकती हैं. इसके साथ ही उन्हें उनके सभी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. कामकाज में सफलता मिलेगी और व्यपार में भी लाभ होगा. इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.वृश्चिक राशि बुध गोचर वृश्चिक राशि वाले लोगों की आय में वृद्धि करेगा. इन लोगों की सैलरी भी बढ़ सकती हैं. वहीं वैसे लोग जो व्यपारी है उनके मुनाफे में भी वृद्धि होगी. खासतौर वैसे लोग जो अपना काम विदेश से करते हैं उन्हें और भी अधिक लाभ की प्राप्ति होगी.धनु राशि धनु राशि वाले लोगों की बुध गोचर से आर्थक समस्याएं दूर होंगी. इसके साथ ही उनके हांथों में पर्याप्त मात्रा में पैसे की प्राप्ति होगी. उन्हें उन पैसों की भी प्राप्ति होगी जो काफी समय से रूके थे. धनु राशि वाले लोगों की आय में भी वृद्धि होगी और इन्हें इनके परिवार से जुड़े कोई शुभ समाचार मिलेगा.मकर राशी बुध गोचर से मकर राशि वाले लोगों करियर में लाभ मिलेगा. इसके साथ ही उन्हें उनकी नौकरी में भी प्रमोतिओं मिलेगा और साथ ही उनकी सैलरी को भी बढाया जा सकता है. मकर राशि वाले लोगों को नई नौकरी के ऑफर भी मिल सकते हैं. इनकी मैरिड लाइफ अच्छी रहेगी. इनके मानसामान में वृद्धि होगी और जीवन सुखमय रहेगा.

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।

 

Leave a Comment