Placeholder canvas

15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर सकती है टीम इंडिया, BCCI ने दिए संकेत

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम 15 सालों के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा कर सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने वार्षिक आम बैठक(AGM), जो कि 18 अक्टूबर को होना है, उससे पहले इसके संकेत दिए हैं.

BCCI ने अपने राज्य इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ पिछले साल किए गए कार्यों के साथ-साथ भविष्य की योजनाओं और राष्ट्रीय टीम के दौरों के कार्यक्रम को साझा किया है, जिसमें अगले साल पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप भी शामिल है.

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम ICC Women’s T20 World Cup(दक्षिण अफ्रीका), ICC Women’s U-19 T20 World Cup(दक्षिण अफ्रीका), Asia Cup(पाकिस्तान) और भारत में होने वाले ICC World Cup में भाग लेगी.

इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने हाल के दिनों में पाकिस्तान का दौरा किया है और अब देखना दिलचस्प होगा कि BCCI को भारत सरकार से अनुमति मिलती है या नहीं. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी PTI से कहा, “जाहिर है, जब समय आएगा, यह एक सरकारी निर्णय होगा. लेकिन एक पहलू है. सरकार भारत बनाम पाकिस्तान को वैश्विक और महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति देती है. इसलिए भारत के यात्रा करने की संभावना है लेकिन यह पूरी तरह से बहुत जल्दी होगा प्रतिबद्ध है कि एक टीम पाकिस्तान जाएगी. लेकिन इसे रिपोर्ट पर रखना एक व्यापक संकेत है.”

वर्तमान में एशियन क्रिकेट काउंसिल(ACC) की अध्यक्षता BCCI सेक्रेटरी Jay Shah ही कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में खेला था, जब पाकिस्तान की टीम 3 टी20आई और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत आई थी.
भारत ने आखिरी बार साल 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था.

Leave a Comment