skip to content

T20 WC22 : सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को लगे दो झटके 

Bihari News

ICC टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल चरण की शुरुआत हो चुकी है। पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला जबरदस्त फॉर्म में चल रही भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस मुकाबले के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के खेमे से बुरी खबर आ रही है। हालांकि भारतीय टीम की दृष्टिकोण से यह एक अच्छी खबर है।

दो खिलाड़ी चोटिल-

इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ खेलने से पहले ही दो झटके लग गए हैं। सबसे पहले खतरनाक बल्लेबाज Dawid Malan(डेविड मलान) सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में चोटिल हो गए थे। डेविड मलान का इस मुकाबले में खेलना संदिग्ध है और उनकी जगह Phil Salt(फिल सॉल्ट) लेंगे।

इंग्लैंड की टीम को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब तेज गेंदबाज Mark Wood(मार्क वुड) ही चोटिल हो गए। यह गेंदबाज इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज में से एक है और तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालता है। मंगलवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान मार्क वुड को चोट लगी थी जिसकी वजह से उन्होंने उसके बाद कोई भी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। सूत्रों के हवाले से खबर है कि वह भारत के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेलेंगे। यह तेज गेंदबाज 4 मुकाबलों में 9 विकेट चटका चुका है और लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अधिक की गेंद डालने में सक्षम है। इनका टीम में ना होना भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक अच्छी खबर है।

क्रिस जॉर्डन को मिल सकता है मौका-

मार्क वुड भारत के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो फिर Chris Jordan(क्रिस जॉर्डन) को मौका मिल सकता है। जॉर्डन ने अपना आखिरी T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जिसमें उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली थी।

कमेंट करके बताइए मार्क वुड के ना खेलने से भारतीय टीम को फायदा होगा?

Leave a Comment