skip to content

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, वाइट-बॉल महारथी को किया बाहर

Bihari News

इंग्लैंड ने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले ICC T20 WORLD CUP 2022 के लिए अपनी 15-सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इसके अलावा पाकिस्तान दौरे पर खेली जानी वाली टी20 सीरीज के लिए भी इंग्लैंड ने अपने स्क्वाड का ऐलान किया है.

वाइट-बॉल महारथी को किया बाहर

Jason Roy

खराब फॉर्म में चलते इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टार बल्लेबाज Jason Roy को स्क्वाड में शामिल नहीं किया है, उनके स्थान पर बोर्ड ने युवा Phil Salt को शामिल किया है. फिल ने इसी साल अपना अंतराष्ट्रीय टी20 डेब्यू किया है. जेसन रॉय जगह नहीं बना पाए और उसका कारण भी है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से अबतक रॉय ने 11 टी20आई खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18.72 की औसत से सिर्फ 206 रन बनाए हैं. यही कारण है कि उनको आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है.
दूसरी तरफ फिल साल्ट को घरेलु सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. इंग्लैंड की प्रसिद्द टी20 टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूचि में दूसरे स्थान पर हैं. अबतक उन्होंने 8 मैचों में 44.71 की औसत से 313 रन बनाए हैं.

Jos Buttler

Jos Buttler पहली बार किसी विश्व टूर्नामेंट में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे. Eoin Morgan, जिन्होंने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है, बोर्ड ने बटलर को कप्तान बनाया.

पाकिस्तान दौरे पर मोइन अली होंगे कप्तान

Moeen Ali

हालांकि अभी बटलर काल्फ इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं, पाकिस्तान दौरे पर उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर Moeen Ali इंग्लिश टीम की कप्तानी करेंगे. बता दें कि इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां दोनों देशों के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.
इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि पाकिस्तान-सीरीज के अंत तक बटलर फिट हो जाएंगे.

Dawid Malan को भी टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किया है. मलान ने अभी हाल ही में संपन्न हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया था और चल रहे ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के टॉप रन गेटर हैं. उन्होंने 59.66 की औसत से 358 रन जड़ दिए हैं.

Tymal Mills

गेंदबाजी की बात करें तो Tymal Mills इंजरी के चलते मेन स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वो Liam Dawson और Richard Gleeson के साथ रिज़र्व के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. ECB ने तेज गेंदबाज Mark Wood और Chris Woakes के इंजरी से रिकवरी की पुष्टि की है और दोनों को इंग्लैंड की 15-सदस्यीय टीम में जगह मिली है.

इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जो 22 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड ने 19-सदस्यीय टीम का भी ऐलान किया है. इसमें बोर्ड ने 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों(Jordan Cox, Tom Helm, Will Jacks, Olly Stone और Luke Wood) को शामिल किया है.

Squad for T20 World Cup and T20I series against Australia(टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम) :

Jos Buttler (c), Moeen Ali, Jonathan Bairstow, Harry Brook, Sam Curran, Chris Jordan, Liam Livingstone, Dawid Malan, Adil Rashid, Phil Salt, Ben Stokes, Reece Topley, David Willey, Chris Woakes, and Mark Wood.

Travel Reserve: Tymal Mills, Liam Dawson, and Richard Gleeson

Squad for Pakistan T20Is(पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड) :
Jos Buttler (c), Moeen Ali, Harry Brook, Jordan Cox, Sam Curran, Ben Duckett, Liam Dawson, Richard Gleeson, Tom Helm, Will, Jacks, Dawid Malan, Adil Rashid, Phil Salt, Olly Stone, Reece Topley, David Willey, Chris Woakes, Luke Wood, and Mark Wood.

Leave a Comment