skip to content

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक ? टी20 विश्व कप में भारत के सामने सबसे बड़ा सवाल !

Bihari News

एशिया कप 2022 UAE में खेला जा रहा है और पहली बार यह टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए जो टीम चुनी है उससे टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए चयन होने वाले खिलाड़ियों के नाम लगभग साफ हो चुके हैं।

भारतीय टीम में Virat Kohli, Rohit Sharma, KL Rahul, Hardik Pandya जैसे बेहतरीन और अनुभवी खिलाड़ियों का चयन बिल्कुल तय है लेकिन चयनकर्ताओं के सिर में दर्द तब शुरू हो जाता है जब बात Rishabh Pant और Dinesh Karthik की होती है। यह परेशानी चयनकर्ताओं तक सीमित नहीं रहती है बल्कि कोच और कप्तान को भी बहुत सताती है क्योंकि दोनों ही बल्लेबाज इस फॉर्मेट में बहुत खतरनाक है और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

एशिया कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में ऋषभ पंत से पहले दिनेश कार्तिक का चुनाव कर फैंस को करारा झटका दिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारतीय टीम पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका देंगे। उस मुकाबले में दिनेश कार्तिक 1 गेंद में 1 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत को हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया गया और उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। ऐसे में बड़ा सवाल पैदा हो गया है कि तीसरे मुकाबले में ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा या दिनेश कार्तिक की जगह टीम में मौका मिलेगा।

अनुभव की बात करें तो दिनेश कार्तिक काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और 2007 से ही भारतीय टीम का हिस्सा है। हाल ही में इस खिलाड़ी ने शानदार कमबैक किया और पीछे मुड़कर नहीं देखा है तो वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत बहुत खतरनाक बल्लेबाज हैं और यह तेजी से रन बनाने में सक्षम है।

Leave a Comment