टी-20 विश्व कप 2022: सहवाग ने उठाए दिनेश कार्तिक पर सवाल, इस खिलाड़ी को खिलाने की दी सलाह

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत मिली जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ना ही बल्लेबाजी और ना ही क्षेत्ररक्षण में कुछ अच्छा कर सकी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार जाने के बाद भारतीय टीम को 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी जिससे सेमीफाइनल में टीम की जगह पक्की हो जाए।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम में फिनिशर का रोल अदा कर रहे दिनेश कार्तिक पर सवाल खड़े करें हैं। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है और दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत के होते हुए भी मौका देना सही नहीं है। ऋषभ पंत को टॉप 11 में शामिल करना चाहिए।

विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि ” ऐसा पहले दिन से ही हो जाना चाहिए था क्योंकि ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेला है एकदिवसीय क्रिकेट खेला है और बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है? क्या दिनेश कार्तिक ने कभी ऑस्ट्रेलिया में खेला है? यह बेंगलुरु की पिच नहीं है। मैं आज भी कहता हूं कि टीम में ऋषभ पंत को रखना बेहतर होगा क्योंकि उनके पास अनुभव है. पंत ने भारत को गावा में ऐतिहासिक जीत दिलाई थी, मैं सिर्फ यहां राय दे सकता हूं बाकी टीम प्रबंधन का फैसला होगा। समस्या अगले मैच में उनकी है क्योंकि अगर कार्तिक फिट नहीं होते हैं तो फिर ऋषभ पंत ही खेलेंगे.”

ऋषभ पंत का प्रदर्शन टी20 विश्व कप 2022 में अच्छा नहीं रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा था ऐसे में दिनेश कार्तिक से सबको उम्मीदें थी लेकिन वह 15 गेंदों में मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम के हार जाने के बाद दिनेश कार्तिक को बुरी तरह से ट्रोल किया गया।

कमेंट करके बताइए क्या दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को खिलाना चाहिए?

Leave a Comment