Placeholder canvas

T20 WC22 : एडिलेड में फिर सकता है भारत की उम्मीदों पर पानी !

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 2022 ICC टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को अहम मैच खेलेगी. सेमीफाइनल क्वालिफिकेशन को देखते हुए भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है. भारत बनाम बांग्लादेश (ग्रुप-2) मैच एडीलेड में खेला जाएगा. दोनों ही टीम अपने ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका की टीम से हारी है. क्रिकेट फैंस दातों तले उंगली दबाए इस मैच का इंतजार कर रहे हैं लेकिन बारिश अपना खेल कर सकती है क्योंकि वहां 1 दिन पहले से बारिश हो रही है और मैच वाले दिन भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए जाएंगे.


अभी तक भारतीय टीम ने 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 2 में जीत और 1 में हार मिली है दूसरी तरफ बांग्लादेश ने भी अपने 3 में से 2 मैच जीते हैं. इसलिए इस मैच के विजेता के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद काफी बढ़ जाएगी.

बारिश कर सकती है खेल

सुपर-12 के इस मुकाबले(भारत बनाम बांग्लादेश) पर बादल के काले साए मंडरा रहे हैं. ब्यूरो ऑफ मीटरोलॉजी ने आज एडिलेड में 60% बारिश की संभावना जताई है. उन्होंने कहा, “बादल छाए रहेंगे. मध्यम (60%) बारिश की संभावना, शाम को सबसे अधिक संभावना है. दक्षिण-पश्चिम की हवाएं 20 से 30 किमी/घंटा.”

गौरतलब है कि इस टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 4 मुकाबले बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं, इसलिए बारिश की संभावना को देखते हुए भारतीय खेमे में चिंता बनी हुई है. पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीतने के बाद भारतीय टीम पर्थ में अफ्रीकी टीम से हार गई, और इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ उनको हर हाल में जीतना होगा लेकिन बारिश खेल खराब ना कर दे यही डर है. पॉइंट्स टेबल में भारत इस समय दूसरे पायदान पर है और बांग्लादेश तीसरे पर. दोनों के पॉइंट्स समान हैं लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते भारत बांग्लादेश से ऊपर है. टॉप पर अफ्रीकी टीम है.

Leave a Comment