Placeholder canvas

पूर्व पाकिस्तानी क्रिक्केटर ने एक बार फिर दिया चौकाने वाला बयान!

shubham kumar

भारतीय टीम विश्व कप में लगातार आठ जीत के साथ शानदार लय में है, विश्व कप में टीम इंडिया का सामना कोई भी टीम नहीं कर पा रही है, इस टीम ने अपने सभी मुकाबलों में विरोधियों को एकतरफा अंदाज में हराया है, यह बात पाकिस्तान को हजम नहीं हो रही है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के खिलाड़ी रहे हसन रजा ने आईसीसी, बीसीसीआई और टीम इंडिया पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि आईसीसी भारतीय खिलाड़ियों को अलग गेंद दे रही है, इस पर खूब विवाद भी खड़ा हुआ था, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों से लेकर दुनिया के तमाम खिलाड़ियों ने उनको लताड़ लगाई, लेकिन इसके बावजूद भी हसन रजा रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, इस बार उन्होंने डिसिजन रिव्यु सिस्टम यानि की डीआरएस पर सवाल उठाए हैं.

हसन रजा अब डीआरएस पर उठाए गंभीर सवाल 

आपको बता दे कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डर डूसेन जिस तरह से एलबीडब्लू आउट हुए, उसे हसन रजा सही नहीं मान रहे हैं, उन्होंने कहा कि लेग स्टंप पर गेंद पिच होने के बाद कैसे अंदर आ गई, उन्होंने पाकिस्तान के एबीएन न्यूज़ पर नई डिबेट में ये तो स्वीकार किया कि गेंद से कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है, लेकिन अब उन्होंने एक नया बवाल खड़ा कर दिया है, रजा ने आगे कहा कि गेंद हल्की होगी तो स्पिन करेगी, जडेजा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट लिए, यह उनका बेस्ट बॅालिंग था. लेकिन उन्होंने डीआरएस टेक्नोलॅाजी पर बातचीत करते हुए कहा की रासी वैन डर डूसेन साउथ अफ्रीका के मैन बैटर थे, लेकिन उनको गलत तरीके से आउट दिया गया, लेफ्ट आर्म स्पिनर का बॅाल कैसे लेग स्टंप से हवा में स्पिन होके बॅाल वापस मिडिल में आ सकता है, वह तो जहां से निकलता है लाईन पर इम्पैक्ट करता है और गेंद बाहर चला जाता है, लेकिन वह गेंद सीधा स्टंप पर जा लगा. यही वह चीजें हैं जिसपर सभी लोग अपनाअपना ओपिनियन दे रहे थे और मैं भी दे रहा हूं कि चीजों को थोड़ा चेक किया जाए.

डीआरएस सिस्टम को उन्होंने चेक करने कि अपील की 

इसके बाद जब एबीएन के एंकर ने उनसे सवाल किया कि आप कह रहे हैं कि डीआरएस में हेरफेर हो रहा है, इसका जवाब हुए रजा ने कहा कि हां, डीआरएस में हेरफेर हो रहा है और यह साफ दिख रहा है, ये पहला डीआरएस नहीं इससे पहले भी दोतीन डीआरएस भारत के पक्ष में गए हैं. मैं यहां पाकिस्तान की बात करूंगा, जब वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे थे और आखिरी विकेट के दौरान डीआरएस फैसला पाकिस्तान के पक्ष में नहीं गया था. ऐसे में मुझे लगता है कि डीआरएस को चेक करने की जरूरत है, क्योंकि इससे छेड़छाड़ की जा रही है, इससे भारत को घर पर खेलने का फायदा मिल रहा है.

2011 विश्व कप के एक मैच का भी जिक्र किया 

वहीं उन्होंने दो हजार ग्यारह विश्व कप के एक मैच का जिक्र करते हुए कहा कि, डीआरएस को साल दो हजार विश्व कप में भी सईद अजमल के खिलाफ बदला गया था, जब सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसे में टीम इंडिया जब भारत में खेलती है तभी क्यों अच्छा करती है, दूसरी टीमें भारत में क्यों अच्छा नहीं कर पा रही है.

आपको क्या लगता है हसन रजा वाकई में सही बोल रहे हैं. हमें कमेंट कर जरुर बताएं. धन्यवाद.

Leave a Comment