Placeholder canvas

BCCI अध्यक्ष पद से हटने के बाद क्या बोले सौरव गांगुली ?

Bihari News

मंगलवार को Roger Binny भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के 36वें अध्यक्ष बन गए. उन्होंने Sourav Ganguly की जगह ली. पूर्व भारतीय मीडियम पेसर रोजर बिन्नी, जो वर्ल्ड कप 1983 में विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे लेकिन अब वो राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष चुने गए हैं. बिन्नी अकेले थे जिन्होंने BCCI अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन किया था.


मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा गया था कि गांगुली दूसरे टर्म में भी अध्यक्ष बने रहना चाहते थे लेकिन बोर्ड के बांकी सदस्यों ने गांगुली का समर्थन नहीं किया. गांगुली को IPL चेयरमैनशिप का ऑफर दिया गया लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार किया था. खैर अब रोजर बिन्नी अगले 3 साल तक बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे. पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नए BCCI अध्यक्ष बिन्नी को बधाई दी है.

गांगुली ने कहा, “मैं रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देता हूं. नया ग्रुप इसे आगे बढ़ाएगा. बीसीसीआई अच्छे हाथों में है. भारतीय क्रिकेट मजबूत है इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.”

पद से हटने पर जब गांगुली से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “मैंने बीसीसीआई में काम किया और इससे पहले बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष रहा. मैं एक प्रशासक के रूप में रहा हूं और इसमें आपको काफी योगदान देना होता है. मैंने अपना काम किया और आगे भी कुछ कर लूंगा.मैंने इसका आनन्द लिया. आप हमेशा प्रशासक नहीं रह सकते और हमेशा क्रिकेट नहीं खेल सकते.”

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष पद पर रहते कुछ अभूतपूर्व कार्य हुए. गांगुली के अध्यक्ष रहते घरेलु खिलाड़ियों की वित्तीय स्थिति में सुधार हुआ. खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ी. इसके अलावा गांगुली के अध्यक्ष रहते IPL मीडिया राइट्स सबसे महंगे बिके.
गांगुली ने Rahul Dravid को टीम इंडिया का कोच और VVS Laxman को नेशनल क्रिकेट एकेडमी(NCA) का अध्यक्ष बनाया.

Leave a Comment