skip to content

तो क्या अब रोहित-विराट को टी20 टीम में नहीं चुना जाएगा ?

Bihari News

इस वक्त भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलु वनडे सीरीज खेल रही है. बुधवार, 18 जनवरी को हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने 12 रनों से जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली. इस मैच में टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल ने 208 रनों की शानदार पारी खेली थी वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाए थे.

न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद भारतीय टीम इतने ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी, जिसके लिए टीम इंडिया की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है. श्रीलंका के खिलाफ भी टी20आई सीरीज के दौरान टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या ही कर रहे थे, रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम से बाहर थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खेली जाने वाली टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया के स्क्वाड में नहीं हैं. तो क्या अब रोहित शर्मा और विराट कोहली भारत की टी20 प्लान का हिस्सा नहीं हैं. इसको लेकर जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर से पूछा गया तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प बयान दिया.

क्या रोहित-विराट का टी20आई करियर बाकी है या नहीं ? 

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान जब महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर से रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20आई करियर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जिस तरह से मैं देख पा रहा हूं कि अगला टी20 विश्व कप 2024 में है. जो नई चयन समिति आई है वह युवा खिलाड़ियों को अधिक अवसर देना चाहती है. इसका मतलब यह नहीं है कि कोहली और रोहित पर अब विचार नहीं किया जाएगा. अगर 2023 में उनका फॉर्म प्रभावशाली रहता है तो उन्हें टीम में रखा जाएगा. अन्य कारक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने की वजह से सामने आए हैं, जहां चयनकर्ता शायद उन्हें बड़ी प्रतियोगिता के लिए आराम देना चाहते थे, ताकि वे ऑस्ट्रलियाई टीम के खिलाफ एक नई शुरुआत कर सकें और इससे भारत को लाभ होगा.”

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा एक भी टी20आई सीरीज में नजर नहीं आए हैं. सभी मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई हार्दिक पंड्या ने की है. इसलिए फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या रोहित और विराट का टी20 करियर समाप्त हो गया है ?

Leave a Comment