skip to content

IND VS NZ : तूफानी शतक जड़कर ब्रेसवेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, मैच के बाद दिया चौंकाने वाला बयान

Bihari News

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर Michael Bracewell ने बुधवार को गजब का खेल दिखाया. भारत के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच में उन्होंने 78 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. अपनी पारी में ब्रेसवेल ने 12 चौके और 10 छक्के लगाए, वो करीब-करीब कीवी टीम को जीत दिला ही चुके थे लेकिन न्यूजीलैंड ने 9 विकेट खो दिए थे और फिर अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी, तब ब्रेसवेल ने शार्दुल ठाकुर की पहली गेंद पर छक्का लगा दिया लेकिन अगली गेंद पर वो चूक गए और LBW हो गए. न्यूजीलैंड की पूरी टीम भारत के 349 रनों के जवाब में337 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने मुकाबला 12 रनों से जीत लिया. लेकिन 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे माइकल ब्रेसवेल ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया.

ब्रेसवेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

ब्रेसवेल ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतकीय पारी खेलकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए नंबर-7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए 2 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. बुधवार, 18 जनवरी को भारत के खिलाफ मैच से पहले साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ ब्रेसवेल ने नाबाद 127 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा वो न्यूजीलैंड के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. ब्रेसवेल ने भारत के खिलाफ 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था. न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज वनडे अंतराष्ट्रीय शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अब ब्रेसवेल तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. नंबर-1 पर कोरी एंडरसन(37 गेंद) हैं जबकि जेसी राइडर(46 गेंद) दूसरे पायदान पर मौजूद हैं.

मैच के बाद क्या बोले ब्रेसवेल

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में तूफानी शतक जड़ने वाले माइकल ब्रेसवेल सुर्खियों में बने हुए हैं. गौरतलब है कि मैच में एक समय कीवी टीम का स्कोर 131/6 था, तब ब्रेसवेल ने मिचेल सेंटनर के साथ 7वें विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी की. तब ऐसा लग रहा था कि दोनों कीवी टीम को जीताकर ही लौटेंगे लेकिन मोहम्मद सिराज ने सेंटनर को पवेलियन भेजकर साझेदारी तोड़ दी और इसी के बाद मैच का रुख भारत की तरफ मुड़ा.


तूफानी शतक लगाने वाले ब्रेसवेल ने मैच के बाद कहा, “अंत में उम्मीदों के मुताबिक़ रन नहीं आए, जिससे मुश्किल हो गई. हम सिर्फ खुद को मौके देने की कोशिश कर रहे थे. दुर्भाग्य से हम अंत में चूक गए. सेंटनर और मैंने अच्छी साझेदारी की और मैच को आखिर तक ले जाने का प्रयास किया. हालांकि, अंत में काफी रन रह गए. उन्होंने आखिरी चरण में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे और आज मेरा दिन नहीं था. यह मेरे अंतराष्ट्रीय करियर के शुरुआती दिन हैं और मेरे पास इन गेंदबाजों के अधिक फुटेज भी नहीं हैं.”

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच शनिवार, 21 जनवरी को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Comment