Placeholder canvas

गिल और मावी कर रहे हैं डेब्यू, श्रीलंका ने जीता टॉस

Bihari News

मंगलवार, 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया. श्रीलंका के विरुद्ध 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है जबकि बल्लेबाज Suryakumar yadav को उपकप्तान बनाया गया है.

श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से 2 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. सलामी बल्लेबाज Shubhman Gill और युवा तेज गेंदबाज Shivam Mavi ने भारत के लिए अपना पहला टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेला. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत ही दूसरी टीम है, जिसने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 क्रिकेट में 100वां कैप प्रदान किया है.

तेज गेंदबाज शिवम मावी

शुभमन गिल तो इससे पहले भारत के लिए टेस्ट और वनडे दोनों खेल चुके हैं लेकिन शिवम मावी पहली बार किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह दोनों टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उनके स्थान पर गिल और मावी को स्क्वाड में शामिल किया गया था. गिल और मावी दोनों आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की तरफ से खेलते हैं. दोनों ने फ्रेंचाइजी के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है.
श्रीलंका के साथ चल रहे मुकाबले की बात करें तो मेहमान टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है.

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20आई में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 : Shubhman Gill, Ishan Kishan(wk), Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Sanju Samson, Hardik Pandya(C), Axar Patel, Harshal Patel, Shivam Mavi, Umran Malik, Yuzvendra Chahal.

Leave a Comment