Placeholder canvas

IPL 2023 : इन 5 खिलाड़ियों के दम पर ट्रॉफी डिफेंड करेगी गुजरात टाइटन्स !

Bihari News

आईपीएल 2022 की चैंपियन गुजरात टाइटन्स की नजर अपने खिताब को बचाए रखने पर होगी। पिछले सीजन इस टीम में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की थी।

डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटन्स को अगर अपना खिताब बचाए रखना है तो इन खिलाड़ियों पर बहुत अधिक दारोमदार होगा।

1) हार्दिक पांड्या

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इस टीम के कप्तान हैं और इनके ऊपर गुजरात की टीम काफी हद तक निर्भर रहेगी। हार्दिक गेंद और बल्ले से तो बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन फील्डिंग में भी यह खिलाड़ी काफी तेज है। गुजरात से पहले हार्दिक मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा थे और अपने प्रदर्शन के दम पर कई बार मुंबई को जीत दिलाई थी। अब तक आईपीएल करियर में हार्दिक पांड्या 107 मुकाबलों में 1963 रन बना चुके हैं और उनके नाम 50 विकेट भी दर्ज हैं। पिछले सीजन गुजरात टाइटंस के लिए अब तक इनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। हार्दिक इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे।

2) शुभमन गिल

ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। आईपीएल में अब तक 74 मैचों में 1900 रन बना चुके शुभ्मन गिल आक्रमक बल्लेबाजी करते हैं और पिछले सीजन गुजरात टाइटंस के लिए एक छोर से खड़े होकर काफी रन बटोरे थे। इस बार भी गुजरात के चाहने वालों को गिल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

3) राशिद खान

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इस गेंदबाज ने सबसे अधिक प्रभावित किया है। विश्व की तमाम T20 लीग में इस खिलाड़ी ने अपना जलवा बिखेरा है और इस बार भी यह गुजरात टाइटंस के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान के नाम आईपीएल में 112 विकेट दर्ज हैं और यह बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। इनका अनुभव गुजरात को काफी काम आएगा।

4) डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीकी सुपर स्टार डेविड मिलर अकेले ही मैच का रुख बदल सकते हैं। मिलर तेज गति से बल्लेबाजी करने में विश्वास रखते हैं और कुछ ही ओवरों में गेंदबाजों पर हावी होकर दबाव बना सकते हैं। 105 मुकाबलों में डेविड मिलर के नाम 2455 रन दर्ज हैं और इनकी औसत भी काफी बेहतरीन है। यही नहीं डेविड मिलर के नाम एक आईपीएल शतक भी दर्ज है और ऐसे में यह खिलाड़ी गुजरात के मिडिल ऑर्डर को काफी मजबूती प्रदान कर सकता है।

5) केन विलियमसन

गुजरात की टीम ने इस सीजन केन विलियमसन को अपने साथ जोड़ा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन काफी अनुभवी हैं और आईपीएल में भी इनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद लाजवाब प्रदर्शन कर चुकी है। इस खिलाड़ी के नाम आईपीएल में 2101 रन दर्ज हैं और 2018 आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 17 मुकाबलों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था.

आईपीएल के इस सीजन में गुजरात का फुल स्क्वाड इस प्रकार है Abhinav Manohar, David Miller, Kane Williamson, Sai Sudarshan, Shubman Gill, Hardik Pandya(C), Rahul Tewatia, R Sai Kishore, Vijay Shankar, Matthew Wade(W), Srikar Bharat, Urvil Patel, Wriddhiman Saha(W), Alzarri Joseph, Darshan Nalkande, Jayant Yadav, Joshua Little, Mohammad Shami, Mohit Sharma, Noor Ahmad, Odean Smith, Pradeep Sangwan, Rashid Khan, Shivam Mavi, Yash Dayal.

कमेंट करके बताइए गुजरात की टीम इस बार आईपीएल का खिताब डिफेंड कर पाएगी?

Leave a Comment