Placeholder canvas

IND VS NZ : कप्तान हार्दिक ने बताई हार की वजह, बातों-बातों में इस खिलाड़ी पर फोड़ दिया हार का ठीकरा !

Bihari News

वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के बाद टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. रांची में शुक्रवार को खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य के जवाब में 155 रन ही बना सकी.

भारत की तरफ से Suryakumar Yadav(47) और Washington Sundar(50) ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वो जीत के लिए काफी साबित नहीं हो पाई. न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. हार के बाद भारतीय कप्तान Hardik Pandya ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह विकेट 177 रन वाला नहीं था और टीम ने 20-25 रन अधिक खर्च किए. यानी बातों-बातों में हार्दिक ने हार का ठीकरा गेंदबाज Arshdeep Singh के माथे फोड़ दिया वहीं मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर की हार्दिक ने जमकर तारीफ की.

हार के बाद हार्दिक की प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद कहा, “किसी ने सोचा भी नहीं था कि विकेट ऐसा खेलेगी और दोनों टीमें हैरान रह गईं. लेकिन उन्होंने इस पर बेहतर क्रिकेट खेली और इसलिए नतीजा ऐसा ही निकला. असल में नई गेंद पुरानी से ज्यादा टर्न ले रही थी और जिस तरह से स्पिन हुई, जिस तरह उछली, उसने हमें हैरत में डाल दिया. लेकिन किसी तरह हमने इसे वापस खींच लिया और सूर्या और मैं बल्लेबाजी करने तक खेल में बने रहे. पीछे देखने पर, मुझे नहीं लगता कि यह विकेट 177 रन का था, हम गेंद से खराब थे और 20-25 रन अधिक दिए. यह एक युवा समूह है और हम इससे ही सीखेंगे.”

आगे हार्दिक ने ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की तारीफ की. उन्होंने कहा, “उन्होंने(वाशिंगटन सुंदर) जिस तरह से गेंदबाजी की, बल्लेबाजी की और फील्डिंग की तो ऐसा लगा कि आज वाशिंगटन बनाम न्यूजीलैंड मैच था. हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरुरत थी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सके, हमें काफी आत्मविश्वास दे और यह हमें आगे बढ़ने में मदद करे.”

भारत भले ही मुकाबला हार गया लेकिन सुंदर ने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया. सुंदर ने पहले गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में मात्र 22 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए, इसके बाद बल्ले से कमाल करते हुए मात्र 28 गेंदों में 50 रन बना दिए. सुंदर ने अपनी गेंदबाजी पर एक जबरदस्त कैच भी लपका था. वहीं अंतिम ओवर अर्शदीप सिंह ने डाला था, जिसमें उन्होंने कुल 27 रन लुटा दिए.

जब अर्शदीप सिंह अपना ओवर लेकर आए तब कीवी टीम का स्कोर 149 था. अर्शदीप ने पहली गेंद ही नो डाल दी जिसपर मिचेल ने लॉन्ग-ऑन की दिशा में छक्का लगा दिया, इसके बाद फ्री हिट पर भी मिचेल ने भरपूर फायदा उठाया और फाइन लेग की दिशा में छक्का जड़ा. यहां से अर्शदीप की लय बिगड़ी और उन्होंने उस ओवर में कुल 27 रन लुटा दिए, जिससे न्यूजीलैंड ने 176 रन पर पारी समाप्त किया.

Leave a Comment