skip to content

हार्दिक पांड्या को लेकर आई बुरी खबर, फैंस को लगा बड़ा झटका

Ratnasen Bharti

आईपीएल 2024 से पहले Mumbai Indians और उनके फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है और खबर ये है की Mumbai Indians के कप्तान हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते है.जिसके बाद mi फैंस के बीच खलबली मच गयी है.अगर हार्दिक पंड्या आईपीएल से बाहर होते है तो ये Mumbai Indians को बहुत महंगा परेगा.क्यूंकि Mumbai Indians ने बहुत मुश्किल से हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था जिसके लिए पहले तो Mumbai Indians ने हार्दिक को गुजरात ताइतन्स से ट्रेड किया जिसके लिए अपने सबसे बेहतरीन खिलाडियों में से एक कैमरून ग्रीन को बाहर किया, फिर बाद में रोहित शर्मा से कप्तानी लेकर हार्दिक पंड्या को सौंप दिया.लेकिन अब बीसीसीआइ सूत्रों का कहना है की हार्दिक पंड्या आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो सकते है.

आपको बता दे की आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान ही हार्दिक पंड्या को चोट लगी थी. उस चोट से पंड्या अभी तक उबर नही पाए है. चोटिल होने के वजह से ही हार्दिक न तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये 5 मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा रह सके और ना ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और टी 20 सीरीज का हिस्सा बन सके.वही अब अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज में भी पंड्या की वापसी मुश्किल लग रही है.

वही बात करें आईपीएल २०२४ की तो पंड्या का बाहर होना Mumbai Indians के लिए एक बार नुक्सान होगा. वे एक ऐसे ऑलराउंडर हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से टीम को मजबूती देते हैं. Mumbai Indians ने हार्दिक को गुजरात ताइतन्स से ट्रेड कर उन्हें 15 करोड़ में ख़रीदा था.हार्दिक से टीम को फिर से जीत दिलाने की उम्मीद थी लेकिन अब उसके असार कम नजर आ रहे है.

हार्दिक पंड्या के आईपीएल से बाहर होने पर Mumbai Indians को निश्चित रूप से एक बड़ा झटका लगेगा. उन्हें ऐसी स्थिति में एक ऐसे ओलराउंडर की तलाश करनी होंगी जो बल्ले और गेंद दोनों से टीम को मजबूती दे सके.

वैसे देखा जाए तो हार्दिक पंड्या के लिए भी यह एक बार झटका है, पंड्या एक ऐसे खिलाड़ी है जिनके पास क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सफल होने की क्षमता है, उन्हें जल्द से जल्द फिट होने की जरूरत है ताकि वो फिर से क्रिकेट को अपने योगदान दे सकें

Leave a Comment