Placeholder canvas

अच्छा हुआ जो RCB ने पैट कमिंस को नहीं खरीदा

Ratnasen Bharti

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर खिलाड़ी ने rcb और पेट कमिंस को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जो फ़िलहाल के लिए चर्चा का विषय बन गया है.उन्होंने कहा है की rcb भाग्यशाली है की उसने पैट कमिंस को नहीं ख़रीदा. और उन्होंने ऐसा क्यों कहा और वो कौन भारतीय दिग्गज क्रिकेटर है जिन्होंने ऐसा कहा है विस्तार से आपको बताएंगे

आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस बार ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर जमकर पैसा बरसा. लोगों ने ऑक्शन से पहले ही उम्मीद लगा लिया था कि कमिंस और स्टार्क में से किसी खिलाड़ी को RCB अपने खेमे में शामिल करेगी. चाहे उसके लिए rcb को कितना ही पैसा क्यों न बहाना पड़े . लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पैट कमिंस को हैदराबाद और मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाईट राइडर्स ने ख़रीदा जिसके बाद भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की अच्छा हुआ की rcb ने पैट कम्मिंस को नहीं ख़रीदा.

आपको बता दे की टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने youtube चैनल पर बोलते हुए कहा है की RCB ने ऑक्शन से पहले अपने 3 खास गेंदबाजों को रिलीज़ कर दिया था जिसके बाद उनको एक बेहतरीन गेंदबाज़ चाहिए था.हालांकि rcb का मन पैट कमिंस को खरीदने का था लेकिन अच्छा हुआ की जो rcb ने 20 करोड़ खर्च करके पैट कमिंस को नहीं ख़रीदा, अगर ऐसा होता तो rcb की टीम काफी कमजोर हो जाती. एम चिन्नास्वामी जैसे छोटे से स्टेडियम में पैट कमिंस अच्छा प्रदर्शन नही कर पाते जो की rcb के लिए अच्छा नही होता. RCB को अब हैदराबाद की मैनेजमेंट को धन्यबाद बोलना चाहिए.

वही आकाश चोपड़ा ने आगे कहा की अभी भी rcb की गेंदबाजी में उतनी गहराई नहीं दिख रही है.स्पिन गेंदबाज़ डिपार्टमेंट उनका थोड़ा कमजोर है. पिछले साल तक rcb के पास वानिंदु हसरंगा जैसा शानदार स्पिन गेंदबाज था. लेकिन अब उनके पास करण शर्मा को छोड़कर कोई क्वालिटी स्पिन गेंदबाज़ नहीं है.

आपको बता दें की ऑक्शन में rcb ने अल्ज़ारी जोसफ, टॉम कुरेन यश दयाल, लोकी फर्ग्युसन, सौरव चौहान और स्वप्निल सिंह को ख़रीदा है.

आपको बता दे की IPL ऑक्शन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ की किसी खिलाड़ी के नाम पर 20 करोड़ से भी ज्यादा की बोली लगाईं गयी हो. इस ओक्सन में एक नहीं बल्कि दो खिलाडियों के नाम पर 20 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाईं गयी है. जहां ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ipl के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए है जिन्हें कोलकाता नाईट raiders ने 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने टीम में शामिल किया तो वही उनके बाद दूसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस का नाम शामिल है जिन्हें सन raisaers हैदराबाद की टीम ने 20.50 करोड़ देकर अपनी टीम में शामिल किया.

Leave a Comment