skip to content

IND VS NZ : ‘जब से माही भाई गए हैं ….,’ शानदार जीत के बाद कप्तान हार्दिक ने क्यों किया धोनी को याद ?

Bihari News

भारत ने न्यूजीलैंड को सीरीज के तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में बुरी तरह धो दिया. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 168 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया और 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

मैच पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा, एक समय भी ऐसा नहीं लगा कि न्यूजीलैंड की टीम मैच में कहीं है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ओपनर Shubman Gill के शानदार शतकीय पारी और Rahul Tripathi के तूफानी पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 234 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद गेंदबाजों ने ऐसा कहर बरपाया कि मेहमान टीम सिर्फ 66 रनों पर सिमट गई.

कप्तान Hardik Pandya ने खुद गेंदबाजी आक्रमण को लीड किया और 4 विकेट चटका लिए. उनके अलावा Arshdeep Singh, Shivam Mavi, और Umran Malik ने 2-2 विकेट झटके. न्यूजीलैंड की तरफ से Daryl Mitchell ने सर्वाधिक 35 रन बनाए.
शुभमन गिल को उनके शानदार शतकीय पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि भारतीय कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवार्ड से नवाजा गया. शानदार जीत के बाद कप्तान हार्दिक बेहद खुश नजर आए और पोस्ट मैच प्रेस कॉनफ्रेंस में भाग लेते हुए उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प बयान दिया. हार्दिक ने इस दौरान पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान Mahendra Singh Dhoni को भी याद किया.

हार्दिक ने क्यों किया धोनी को याद ?

‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने पोस्ट मैच प्रेस कॉनफ्रेंस में अपने रोल को लेकर खुलकर बात की. पंड्या ने कहा कि वह टीम में वही भूमिका निभा रहे हैं जो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के अंतिम कुछ वर्षों के दौरान निभाते थे.
हार्दिक पंड्या ने कहा, “मुझे उस भूमिका को निभाने में कोई दिक्कत नहीं है, जो कहीं न कहीं माही निभाते थे. उस समय, मैं युवा था और मैदान के चारों ओर मार रहा था. लेकिन जब से वह चले गए हैं, अचानक से, यह जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है. मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है. हमें परिणाम मिल रहे हैं. अगर मुझे थोड़ा धीमा खेलना है तो कोई बात नहीं.”

Leave a Comment