skip to content

IND VS AUS : अब कंगारुओं की खैर नहीं, टीम इंडिया का यह धाकड़ खिलाड़ी हुआ पूरी तरह से फिट

Bihari News

न्यूजीलैंड का भारत दौरा खत्म हो गया है, भारतीय टीम ने पहले वनडे फिर टी20 सीरीज में मेहमान टीम को धूल चटाया. न्यूजीलैंड दौरे के खत्म होने के बाद अब सबकी नजरें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. कंगारू टीम भारत पहुंच भी चुकी है. टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम और फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है. टीम के अनुभवी स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja पहले टेस्ट के लिए फिट घोषित कर दिए गए हैं.

Cricbuzz की एक रिपोर्ट के अनुसार नेशनल क्रिकेट अकैडमी(NCA) में रवीन्द्र जडेजा को फिट घोषित कर दिया गया है. इसका मतलब ये हुआ कि नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट के लिए वो चयन के लिए उपलब्ध होंगे. गौरतलब है कि रवीन्द्र जडेजा लंबे वक्त से टीम से बाहर थे. वो सितंबर, 2022 में हुए एशिया कप के दौरान ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे, जिसके बाद उनकी एक सर्जरी हुई थी. वो NCA में रिहैब पर थे. इसके अलावा फिटनेस टेस्ट पास करने से पहले उन्होंने एक रणजी मैच भी खेला था, जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था.
जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना तो गया था लेकिन उनकी उपलब्धता पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ था, जो अब हट गया है. रवीन्द्र जडेजा 5 महीनों के ब्रेक के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा ( टेस्ट सीरीज शेड्यूल):

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट – 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवीन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

Leave a Comment