Placeholder canvas

IPL 2023 : हैरी ब्रूक ने बनाया टूर्नामेंट का पहला शतक, रिंकू-नितीश नहीं दिला पाए KKR को जीत

Bihari News

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल के 19वें मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया. इस तरह वह आईपीएल 2023 यानी लीग के 16वें सीजन में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, क्योंकि यह मौजूदा सीजन का पहला शतक है. सनराइजर्स के हैरी ब्रूक ने 55 गेंदों पर शतक बनाया. अपनी इस पारी में ब्रूक ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए. इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक को सनराइजर्स के फ्रेंचाइजियों ने 13.25 करोड़ रूपए में खरीदा है लेकिन शुरुआती मैचों में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. अब ब्रूक ने शतक लगाकर दिखा दिया है कि वह उस बड़ी रकम का कर्ज अदा करेंगे.

KKR के खिलाफ मुकाबले में हैरी ब्रूक ने पारी की शुरुआत की और अंत तक नाबाद रहे. पहले विकेट के लिए उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ 46 रनों की साझेदारी की फिर तीसरे विकेट के लिए कप्तान एडेन मर्क्रम के साथ मिलकर 72 रन और अभिषेक शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. ब्रूक के शतक के अलावा कप्तान मार्क्रम ने 50 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा 17 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए.

सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 228 रन बनाए. जवाब में KKR की टीम ने 7 विकेट खोकर 205 रन बनाए. और हैदराबाद ने 23 रनों से मुकाबला अपने नाम किया. KKR की तरफ से कप्तान नितीश राणा ने 41 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली थी जबकि रिंकू सिंह 31 गेंदों पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे. हैरी ब्रूक को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Comment