Placeholder canvas

 हर्षा भोगले ने चुने एशिया कप 2022 के सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी , मात्र 2 भारतीयों को मिली जगह।

Bihari News

एशिया कप 2022 का समापन हो गया है और श्रीलंकाई टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया है . पहले एशिया कप 2022 का आयोजन श्रीलंका में होना था लेकिन वहां चल रही परेशानियों की वजह से इस को स्थगित कर यूएई कर दिया गया। लेकिन श्रीलंकाई टीम ने लाजवाब प्रदर्शन किया और ट्रॉफी जीत ली। भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा और दो मुकाबले हारकर बाहर हो गई।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों को चुनकर एशिया कप 2022 टीम बनाई है। उनकी टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली जबकि चार पाकिस्तानी तीन श्रीलंकाई और दो अफगानिस्तानी खिलाड़ियों को मौका मिला है।

भोगले ने क्रिकबज पर अपनी टीम का चयन करते हुए सलामी बल्लेबाज के तौर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान जिन्होंने एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाएं को अफगानिस्तान के रहमतउल्लाह गुरबाज के साथ मौका दिया। तीसरे नंबर पर एशिया कप 2022 में रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहने वाले और इकलौते एशिया कप 2022 में शतक लगाने वाले भारत के रन मशीन विराट कोहली को चुना। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान और भानुका राजपक्षे को जगह दी। भानु का ने श्रीलंका को फाइनल जिताने में बेहतरीन भूमिका निभाई।

फिनिशर के रूप में शनाका को जगह मिली। इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के लिए कई मौकों पर लाजवाब प्रदर्शन कर जीत दिलाई। गेंदबाजी के लिए पाकिस्तानी स्पिनर शादाब खान और मोहम्मद नवाज को मौका दिया। तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार नसीम शाह और दिलशन मदूषणका को
अपनी टीम में चुना।

हर्षा भोगले एशिया कप 2022 इलेवन –
मोहम्मद रिजवान, रहमानुल्ला गुरबाज, विराट कोहली, नजीबुल्लाह जादरान, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, भुवनेश्वर कुमार, नसीम शाह, दिलशान मदुशंका

Leave a Comment