Placeholder canvas

आज के दिन इन राशि के जातको को मिलेगा मंगल सामाचार, जानिए अपनी राशि के बारे में

Bihari News

मेष

मेष राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपको किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. मन प्रसन्न रहेगा. माता का सानिध्य मिलेगा. किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. विदेश यात्रा का योग बन रहे हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

वृष

वृष राशि के जातक मन अशान्त रहेगा. आज के दिन आपका मन परेशान हो सकता है. संयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशसत होंगे. आय में बढ़ोतरी होगी. वाहन सुख का लाभ म‍िलेगा. कारोबार पर ध्यान दें. परिश्रम अधिक रहेगा. किसी सम्पत्ति से धनार्जन के अवसर मिल सकते हैं. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा. माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है. दोस्तों के साथ घूमने जाने का मौका मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.  

मिथुन राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आज के दिन आपको अपनी धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. धन की प्राप्ति हो सकती है. सुस्वादु खान-पान में रुचि रहेगी. मानसिक शांति रहेगी. संतान के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा. कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. वस्‍त्र उपहार में मिल सकते हैं. मन प्रसन्न रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

कर्क राशि के जातक मन प्रसन्न तो रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. मन अशान्त रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. वाहन सुख में कमी आ सकती है. धैर्यशीलता में कमी आएगी. आत्म संयत रहें. परिवार का सहयोग मिलेगा. सन्तान का स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहने का प्रयास करें. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

सिंह

सिंह राशि के जातक मन अशान्त रहेगा. मानसिक शान्ति रहेगी. बातचीत में सन्तुलित रहें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है. नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिलेंगे. शिक्षा के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी. वाहन सुख में कमी आ सकती है. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. खर्चों की बढ़ोतरी से परेशान हो सकते हैं. आय के नए स्रोत भी विकसित हो सकते हैं. सुस्‍वादु खानपान में रुच‍ि रहेगी. भाइयों का सहयोग म‍िलेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. यातायात को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

कन्या राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें. माता-पिता का साथ मिलेगा. कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. परिवार का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक या शोधादि कार्यों के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. व्‍यर्थ की समस्याएं बढ़ सकती हैं. भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. रुका हुआ धन प्राप्‍त‍ि होगा. दोस्तों के साथ आप घूमने जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. यातायात के दौरान आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

   

तुला आज के दिन आपको पठन-पाठन में रुचि रहेगी.  आज के दिन आपको संयत रहने की जरूरत है. बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें. कारोबार में कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है. परिश्रम भी अधिक करना पड़ सकता है. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. 

वृश्चिक राशि के जातको आत्मसंयत रहें. आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास भी रहेगा. नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें. बहन-भाई का साथ मिलेगा. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. क्रोध की अधिकता रहेगी. कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. शैक्ष‍िक कार्यों में आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं. म‍ित्रों का सहयोग म‍िलेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

धनु

धनु राशि के जातको मन में आशा-निराशा की स्थिति रहेगी. आज के दिन आपके पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में तरक्‍की के योग बन रहे हैं. वाणी के प्रभाव से बिगड़े कार्य बनेंगे. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सुस्‍वादु खानपान में रुच‍ि बढ़ेगी. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

मकर 

मकर राशि के जातको संयत रहें. मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. किसी दूसरे स्थान पर परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. आय में बढ़ोतरी होगी, परन्तु खर्च बढ़ सकते हैं. सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. परिश्रम अधिक रहेगा. मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी. आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन बन सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. यातायात के दौरान आपको कष्ट हो सकता है

   

कुंभ राशि के जातक बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें. आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती है. नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति होगी. धनार्जन के साधन बनेंगे. नौकरी में तरक्की के साथ स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे.दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. यात्रा को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

मीन

मीन राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपको अपने कारोबार के लिए भाग-दौड़ करना पड़ सकता है. विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. यात्रा लाभप्रद रहेगी. मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है. परिवार में शान्ति के प्रयास करें. भाई-बहनों का साथ मिलेगा. पिता के सहयोग से कोई पैतृक सम्पत्ति मिल सकती है. मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे. आलस्य में बढ़ोतरी होगी. माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. आत्म संयत रहें. माता से धन की प्राप्‍त‍ि हो सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

Leave a Comment