skip to content

IND VS AUS : अहम सवालों के जवाब ढूंढने होंगे, ऐसी होगी पहले टी20 मैच में प्लेइंग-11 !

Bihari News

डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई है. मंगलवार, 20 सितंबर को मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में अब 1 महीने से भी कम समय रह गया है. ऐसे में यह सीरीज और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाने वाला सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगा. क्योंकि टीम कॉम्बिनेशन को लेकर जो भी करना है उसके लिए यह सीरीज आखिरी मौका होगा. इस सीरीज के जरिए कप्तान Rohit Sharma और कोच Rahul Dravid कुछ जरुरी सवाल के जवाब भी ढूंढने की कोशिश करेंगे.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 1 टी20 प्रीव्यू :

प्रेस कॉनफ्रेंस में भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने कहा कि KL Rahul ही उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे लेकिन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे Virat Kohli भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कुल मिलाकर टॉप-4 तो तय नजर आ रहे हैं मसला है विकेटकीपर के चयन का. टीम मैनेजमेंट को Rishabh Pant और Dinesh Karthik में से किसी एक को चुनना होगा. एशिया कप सुपर-4 में Deepak Hooda सभी मैच खेले, लेकिन उनके रोल को लेकर अभी स्पष्टता नहीं है.

अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के संतुलन पर जडेजा के जाने से काफी असर पड़ा है. उनके स्थान पर अगर Axar Patel को शामिल किया जाता है तो गेंदबाजी का अतिरिक्त विकल्प मिलेगा.
गेंदबाजों में Jasprit Bumrah और Harshal Patel की वापसी हुई है. दोनों एशिया कप नहीं खेले थे और भारत को इनकी काफी कमी खली थी. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए दोनों अपना रिदम हासिल करने की ओर देखेंगे.

पहले टी20आई में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 :
Rohit Sharma(c), KL Rahul(vc), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant/Dinesh Karthik, Hardik Pandya, Axar Patel/Ravichandran Ashwin, Harshal Patel, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो उनके प्रमुख खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में ही रुके हैं. दिग्गज सलामी बल्लेबाज David Warner को आराम दिया गया है जबकि Mitchell Starc, Mitchell Marsh और Marcus Stoinis छोटे से इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं.

भारत के खिलाफ निगाहें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Aeron Finch पर होंगी, जिन्होंने अभी हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है. उनके अलावा सिंगापूर के पावर-हिटर Tim David पर भी नजरें रहने वाली है. सिंगापूर की तरफ से खेल चुके डेविड अब ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना डेब्यू करेंगे.
दुनियाभर के टी20 लीग में अपना जलवा दिखा चुके टीम डेविड अब बड़े स्टेज पर खुद को साबित करेंगे.

भारत के खिलाफ पहले टी20आई में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11(संभावित) : Aeron Finch(c), Matthew Wade, Steve Smith, Glenn Maxwell, Cameron Green, Tim David, Josh Inglis, Daniel Sams, Pat Cummins, Adam Zampa, Josh Hazlewood.

कैसे और कहां देखें मैच ?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 मुकाबला शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू हो जाएगा. पहला टी20आई मंगलवार, 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का आनंद उठा सकते हैं.

Leave a Comment