Placeholder canvas

शतक से चूके अक्सर, भारत की दूसरी पारी समाप्त, जडेजा-अश्विन का कमाल जारी

Bihari News

नागपुर में खेले जा रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 400 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. Axar Patel अपने शतक से महज 16 रनों से चूक गए, 84 रन पर वो Pat Cummins की गेंद पर बोल्ड हो गए. अक्सर के आउट होते ही भारत की पहली पारी समाप्त हो गई.

तीसरे दिन भारतीय टीम ने 321/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था, क्रीज पर रवीन्द्र जडेजा 66 रन और अक्सर पटेल ने 52 रन से आगे खेलना शुरू किया था. जडेजा के रूप में तीसरे दिन भारत का पहला विकेट गिरा, वो 70 के स्कोर पर स्पिनर Todd Murphy की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने अक्सर के साथ 9वें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर डाली और भारत की लीड 200 के पार पंहुचा दिया. शामी 47 गेंदों पर 37 रन बनाकर कैच आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके बाद अक्सर पटेल भारत का स्कोर 400 तक ले गए लेकिन ठीक 400 के स्कोर पर अक्सर अपना विकेट गंवा बैठे. अक्सर ने अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया. रोहित शर्मा के बाद वो ही टीम के दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. इस तरह भारत ने अपनी पहली पारी के आधार पर 223 रन की लीड ली.

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 42 रन बना लिए थे. रविचंद्रन अश्विन ने उस्मान ख्वाजा को 5 रनों पर चलता किया जबकि रवीन्द्र जडेजा ने मार्नस लैबुशेन को 17 के स्कोर पर LBW कर दिया. इसके बाद अश्विन ने दिग्गज सलामी बल्लेबाज David Warner को भी 10 रनों पर एलबीडबल्यू कर दिया.

Leave a Comment