skip to content

IND VS NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को रौंदा, शान से किया सीरीज अपने नाम

Bihari News

भारतीय टीम ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेटों से हरा दिया. रोहित शर्मा की टीम ने कीवी टीम द्वारा दिए गए 109 रनों के लक्ष्य को 20.1 ओवर में हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली जबकि शुभमन गिल ने नाबाद 40 रन बनाए. तेज गेंदबाज Mohammad Shami को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ पुरस्कार से नवाजा गया.

गेंदबाजों ने लिखी जीत की कहानी

टॉस जीतकर रोहित ने गेंदबाजी का फैसला लिया और गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए कीवी टीम को महज 108 रनों पर समेट दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से Glenn Phillips ने सबसे अधिक 36 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने 3 विकेट झटके जबकि Mohammad Siraj को 1 विकेट मिला वहीं Hardik Pandya और Washington Sundar ने 2-2 विकेट झटके. Shardul Thakur को भी 1 विकेट मिला और स्पिनर Kuldeep Yadav ने भी 1 विकेट लिए. यानी भारत के सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए.


109 रनों के मामूली लक्ष्य को भारत ने आराम से हासिल कर लिया. रोहित और गिल ने शानदार शुरुआत की. पहले विकेट के लिए दोनों ने 72 रनों की साझेदारी की, रोहित शर्मा(51) और विराट कोहली(11) के रूप में भारत के 2 विकेट गिरे. शुब्मन गिल(40) और ईशान किशन(8) भारत को जीत दिलाकर लौटे. इस तरह 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.

Leave a Comment