skip to content

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव को पूर्व मैनेजर ने ही दिया धोखा, खाते से उड़ा दिए लाखों रुपये

Bihari News

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ उमेश यादव के साथ लाखों रुपयों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अपनी तीखी गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को क्लीन बोल्ड करने वाले उमेश यादव इस बार अपने मैनेजर से ही धोखा खा गए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नागपुर के रहने वाले उमेश यादव ने अपने मैनेजर व दोस्त के खिलाफ पुलिस में शिकयात दर्ज करवाई है। उमेश के मैनेजर ने जमीन दिलाने के नाम पर पहले पैसो का गमन कर अपने नाम पर ही जमीन खरीद ली। उमेश ने नागपुर के कोराडी में अपने मैनेजर के खिलाफ केस किया है और नागपुर पुलिस ने इस बात की पुष्टि भी की है।

नागपुर पुलिस के मुताबिक, ” उमेश यादव के नाम पर एक संपत्ति खरीदने के लिए शैलेश ठाकरे नाम के एक व्यक्ति ने क्रिकेटर को 44 लाख रुपये लेने के बाद धोखा दिया। आईपीसी की धारा 406 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है”

मैनेजर ने अपने नाम कराई जमीन

उमेश यादव ने 2015 में भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद अपने बेरोज़गार दोस्त को अपना मैनेजर नुयक्त किया था। कुछ समय बाद वह उमेश यादव के विश्वासपात्र बन गए और उमेश की आय, बैंक डिटेल्स और अन्य सभी मामलों की जिम्मेदारी शैलेश सँभालने लगे। उमेश नागपुर में एक जमीन खरीदना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने अपने अकाउंट में 44 लाख रुपये जमा कराये थे। शैलेश ने यह सारे रुपये निकाल कर जमीन अपने नाम पर खरीद ली। जब उमेश ने रुपये वापस करने के लिया कहा तो वह फरार हो गया। पुलिस ने अभी तक किसी प्रकार की गिरफ्तारी नहीं की है।

अगर उमेश यादव के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में जगह मिली है। उन्हें शुरूआती दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थि में उमेश भारतीय टीम प्रमुख गेंदबाज़ के तौर पर खेलेंगे। भारतीय पिचों पर उमेश का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है। वह गेंद को रिवर्स स्विंग कराकर खूब विकेट चटकाते है।

Leave a Comment