Placeholder canvas

IND VS SL 1st ODI : भारत ने जीता पहला वनडे, शनाका रहे अकेले योद्धा

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार, 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में 67 रनों से हरा दिया और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत द्वारा दिए गए 374 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 306 रन बना सकी.

श्रीलंका के कप्तान Dasun Shanaka ने नाबाद शतक जड़ा लेकिन लक्ष्य इतना बड़ा था कि वो अपनी टीम को पार नहीं पहुंचा पाए मगर अद्भुत बल्लेबाजी से उन्होंने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जरुर जीता. भारत की तरफ से भी Virat Kohli ने शतक लगाया था. भारत के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके.

शनाका अकेले योद्धा

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने Rohit Sharma(83), Shubhman Gill(70) और Virat Kohli(113) की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 373 रन बनाए. जवाब में श्रीलंकाई टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गवाए. Mohammad Siraj ने स्पेल के दूसरे ओवर में Avishka Fernando को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद नंबर 3 पर उतरे Kushal Mendis को सिराज ने अगले ओवर में चलता कर दिया. इसके बाद भी विकेट गिरते रहे और भारत ने कभी भी मैच में अपना शिकंजा हटने नहीं दिया लेकिन श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका ने गजब की बल्लेबाजी की. मैच के सेकंड लास्ट बॉल पर उन्होंने अपना शतक पूरा किया और अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच को खत्म किया.
विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार से नवाजा गया. अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच गुरुवार, 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

Leave a Comment