Placeholder canvas

IND vs WI: सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी Team India, प्लेइंग इलेवन

Bihari News

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेले जा रहे तीन वन-डे मुकाबले का आखिरी मुकाबला आज यानी की एक अगस्त को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. पहले वनडे में भारतीय टीम को जीत मिली थी जबकि दूसरे वन-डे में भारतीय टीम को करारी हार का सामान करना प़ड़ा है ऐसे में अब तीसरा मुकावला फाइनल हो गया है जिसमें भारत या वेस्टइंडीज की टीम में से जो भी जीतेगी वह विजेता कहलाएगी. आपको बता दें कि वन-डे विश्वकप 2023 में वेस्टइंडीज की टीम क्वालिफाई नहीं कर पाई है उसके बाद भी भारत की टीम को वेस्टइंडीज से हार गई है. ऐसे में अब भारत की टीम की खुब किरकिरी हो रही है. ऐसे में अब भारतीय टीम के सामने बस एक ही उपाय बचा है किसी भी तरह से तीसरे मुकाबले में जीते…

भारतीय टीम ने पहला वन-डे मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था तो वहीं दूसरे वन-डे मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब तीन वन-डे मैचों की सीरीज एक एक के बराबरी पर आकर रुकी हुई है. ऐसे में दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. एक हार के बाद भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी तय मानी जा रही है. दरअसल पहले वन-डे मुकाबले में रोहत शर्मा 7 नवंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो तो वहीं विराट कोहली को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला जबकि दूसरे वन-डे मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया था. दूसरे मैच में हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे थे जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर संजू सैमसन और अक्षर पटेल को खेलाया गया था लेकिन ये दोनों खिलाड़ीखास नहीं कर पाए जिसका नतीजा हुआ कि भारत को हार का सामना करना पड़ा.

ऐसे में अब कहा जा रहा है कि तीसरे वन-डे मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों की छूट्टी हो सकती है जिसमें संजू और अक्षर का नाम लिया जा रहा है जिनकी जगह पर एक बार फिर से रोहित और कोहली को टीम में शामिल किया जाएगा. वहीं अगर हम वेस्टइंडीज की टीम की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम बिना किसी बदलवा के साथ तीसरे वन-डे मुकाबले में उतर सकती है. वहीं अगर तापमान की बात करें तो आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की बात कही गई है. साथ ही यह भी कहा गया है कि जैसे जैसे दिन चढ़ता जाएगा वैसे वैसे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. साथ ही हवा के रूख में भी बदलाव की बात कही जा रही है. हालांकि कहा जा रहा है कि देर रात में बारिश होने की भी संभावना है. साथ ही तेज हवा चलने की संभावना जताई जा रहीहै. हमने बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में बारिश देखा था ऐसे में त्रिनिदाद में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है.

आइए अब एक नजर पिच पर डाल लेते हैं. अब तक इस पिच पर तीन मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बार जीती है जबकि पिछे बल्लेबाजी करने वाली टीम दो बार वहीं रन स्कोर की बात करें तो अब तक इस मैदान पर 200 से ज्यादा रन नहीं बने हैं ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम बारिश को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है. बारिश की स्थिति को देखें तो मैच के दौरान 41 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है जबकि 25 प्रतिशत तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे वन-डे मुकाबले का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर होगा. वहीं, आप इस मुकाबले को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप जियो सिनेमा पर भी फ्री में देख सकते हैं. इस मुकाबले का टॉस शाम को साढ़े छः बजे होगा जबकि मैच की पहली गेंद सात बजे डाली जाएगी. बस यही उम्मीद है कि बारिश न हो… आपको क्या लगता है कौन सी टीम इस सीरीज पर कब्जा कर पाएगी कमेंट करके जरूर बताएँ.

भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज टीम प्लेइंग इलेवनः ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानजे, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारियह, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी और जेडन सील्स.

Leave a Comment