Placeholder canvas

आयरलैंड दौरे के लिए Team India ने चुनी विस्फोटक टीम, बुमराह बने कप्तान

Bihari News

भारतीय टीम के आयरलैंड दौरे को लेकर टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि पिछले 11 महीने से टीम बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम में एंट्री मिल गई है. साथ ही उन्हें आयरलैड गई टीम की कमान दे दी गई है. इस सीरीज में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया है. इसके साथ ही रितुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है. भारत की टीम आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है जिसका पहला मुकवला 18 अगस्त को होगी. उसके बाद 20 और 23 अगस्त को यह मुकाबला खेला जाना है.

आपको बता दें कि पिछले 11 महीने से चोट के कारण बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को टी-20 का कप्तान बनाया गया है. बता दें कि इससे पहले बुमराह भारतीय टीम में टेस्ट की भी कप्तानी कर चुके हैं. बुमराह ने करीब 11 महीने पहले यानी पिछले साल सिंतबर के महीने में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था वह चोट से वापसी किये थे और अगले ही मैच में चोट लग गई जिसके बाद वे फिर से टी-20 विश्वकप और IPL टीम से बाहर हो गए थे. आपको बता दें टी-20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह के साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी हो रही है. प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट के कारण नहीं खेल रहे थे वे स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से परेशान थे. इनके अलावा इस बार यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को भी मौका मिल रहा है. एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम में शिवम दुबे ने IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. आपको बता दें कि आयरलैंड जा रही भारतीय टीम में किसी भी प्रसिद्ध खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन को भेजा जा रहा है तो वहीं जितेश शर्मा को रखा गया है. जितेश ने आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से एक फिनिशनर की भूमिका निभाई थी. इधर रिंकू सिंह और तिलक वर्मा का भी टिकट आयरलैंड के लिए कट गया है. ऐसे में इस बार आयरलैंड जा रही टीम आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तरजीह दी गई है.

इस सीरीज के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि एशिया कप के ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, सिराज वो बड़े खिलाड़ी हैं जो कि इस सीरीज में दिखाई नहीं देंगे. इन सब के अलावा दो और ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बारे में यह कहा जा रहा था कि इन खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है उसमें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का नाम है. ऐसे में आप कहेंगे कि इन दोनों खिलाड़ियों को एशिया कप में खेलने के लिए इस टीम में शामिल नहीं किया गया होगा. तो इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर अभी तक मैनेजमेंट की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है कि इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं. बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर थे ऐसे में बुमराह की वापसी के बाद इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था कि इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

आयरलैंड जा रही भारतीय टीमः जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Leave a Comment