Placeholder canvas

IND VS AUS 1st TEST : अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, महज ढाई घंटे भारत ने जीत लिया मुकाबला

Bihari News

खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 132 रनों से हरा दिया. नागपुर के VCA स्टेडियम में दूसरी पारी में भी कंगारू टीम के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के आगे धराशाई हो गए और पूरी टीम महज 91 रनों पर ढेर हो गई.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ टॉप-स्कोरर रहे, उन्होंने नाबाद 25 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के पास भारतीय गेंदबाजों खासकर अश्विन और जडेजा का कोई जवाब नहीं था, वो एकदम निरुत्तर हो गए. भारत की पहली पारी समाप्त होने के बाद कंगारू टीम बल्लेबाजी करने उतरी, उनके सामने चुनौती बड़ी थी, क्योंकि भारत ने पहली पारी में 200 से ऊपर की बढ़त बनाई थी. लेकिन अश्विन की घुमती गेंदों का उनके पास कोई जवाब था कहां.

कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन को गेंद थमाई, और उन्होंने तुरंत ही ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों का काम तमाम कर दिया. नंबर-3 पर उतरे टेस्ट के नंबर-1 बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन को एक बार फिर रवीन्द्र जडेजा ने ही अपना शिकार बनाया, इसबार जडेजा ने उन्हें LBW किया. इसके बाद तो पूरी पारी में सिर्फ अश्विन ही छाए रहे, कंगारू बल्लेबाज आते रहे और एक-एक कर अश्विन के जाल में फसते रहे. अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स केरी का विकेट लेते ही अपना फाइव-विकेट हॉल हासिल कर लिया. उनके अलावा जडेजा ने 2 विकेट चटकाए जबकि अक्सर पटेल को भी 1 सफलता मिली. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी 2 बल्लेबाजों का शिकार किया. इस शानदार जीत के साथ भारतीय टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Leave a Comment