Placeholder canvas

IND VS SA : कुलदीप की फिरकी में फसी अफ्रीकी टीम, भारत ने जीत लिया सीरीज

Bihari News

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से कब्जा कर लिया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय कप्तान Shikhar Dhawan ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारतीय गेंदबाजों ने ऐसी गेंदबाजी करी कि मेहमान टीम 100 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सकी.

पूरी अफ्रीकी टीम 27.1 ओवरों में महज 99 रनों पर सिमट गई. स्पिनर Kuldeep Yadav ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए जबकि Washington Sundar और Mohammad Siraj ने 2-2 विकेट लिए. अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे ऑलराउंडर Shahbaz Ahmed ने भी 2 विकेट चटकाए.
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सिर्फ 3 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा छू पाए. Henrich Klaasen ने सबसे अधिक 34 रनों की पारी खेली जबकि Janneman Malan ने 15 रन और Marco Jansen ने 14 रन बनाए.

100 रनों के मामूली लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19.1 ओवरों में हासिल कर लिया लेकिन टीम ने 3 विकेट भी खो दिए. कप्तान और सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan 8 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि Ishan Kishan 10 रन बनाकर आउट हो गए. Shubhman Gill अपने अर्धशतक से महज 1 रन से चूक गए और Lungi Ngidi की गेंद पर LBW हो गए. पिछले मैच के हीरो Shreyas Iyer 28 रन बनाकर नाबाद लौटे, उनके साथ 2 रन बनाकर Sanju Samson थे. मेहमान टीम की तरफ से Lungi Ngidi और Imaad Fortuin को 1-1 विकेट मिला.
इस जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. स्पिनर कुलदीप यादव को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि तेज गेंदबाज Mohammad Siraj को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया.

Leave a Comment