Placeholder canvas

विराट-हार्दिक का अर्धशतक, सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को दिया 169 रनों का लक्ष्य

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 में एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को 169 रनों का लक्ष्य दिया है.


इंग्लिश कप्तान Jos Buttler ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. KL Rahul एक बार फिर टीम को दमदार शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे, 5 रन बनाकर वो तेज गेंदबाज Chris Woakes की गेंद पर विकेटकीपर बटलर को कैच थमा बैठे. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए Virat Kohli के साथ कप्तान Rohit Sharma ने पारी को संभाला लेकिन रोहित एक बार फिर पुल शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. रोहित काफी धीमी पारी खेलकर आउट हुए, उन्होंने 28 गेंदों में 27 रन बनाए, जिसमें सिर्फ 4 चौके शामिल थे. स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav भी आज कमाल नहीं कर सके और 14 रन बनाकर स्पिनर Adil Rashid की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya ने कोहली के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की. कोहली 40 गेंदों में 50 रामन बनाकर आउट हुए जबकि हार्दिक ने 33 गेंदों 63 रन बनाए. हार्दिक की इस पारी की बदौलत भारत ने 168 रनों का स्कोर खड़ा किया. निर्धारित 20 ओवरों में भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 168 रनों का स्कोर बनाया.
इंग्लैंड की तरफ से Chris Jordan ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए. Adil Rashid और Chris Woakes को 1-1 विकेट मिला. अब इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए 20 ओवरों में 169 रन बनाने होंगे.

Leave a Comment