Placeholder canvas

भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से दी मात

Ratnasen Bharti

विश्वकप 2023 का 9 वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान  के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. जिसमें भारत की टीम ने यह मुकाबला 8  विकेट से जीत लिया. भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. खासकर कप्तान रोहित शर्मा की हर किसी ने तारीफ की है. रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों तरफ शॉट लगाया. बता दें कि पिछले मुकाबले में रोहित, ईशान और श्रेयस शन्य पर आउट हुए थे. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार हो गई है.

गेंदबाजी में बुमराह बने हीरो

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना सकी. अफगानिस्तान की तरफ से शहीदी ने 80 रन की पारी खेली तो वहीं ओमरजाई ने 60 रन का योगदान दिया. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की और उन्होंने 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. वहीं पांड्या ने दो खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया.

कप्तान रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी शतक 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मानों तूफान पर सवार होकर आई हो. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉप गेयर के साथ आते ही बल्लेबाजी करने लगे. रोहित ने तो 63 गेंदों में शतक ठोक दिया. रोहित ने 84 गेंदों में 131 रन की पारी खेली. जिसमें 16 चौके और 5 छक्के शामिल थे. वहीं उनके साथ बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन ने भी 47 गेंदों में 47 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे. पहले विकेट के लिए ईशान और रोहित के बीच में 156 रन का पार्टनरशिप हुआ था. ईशान के आउट होने के बाद किंग कोहली बल्लेबाज करने आए उन्होंने भी 56 गेंदों में 55 रन बनाए. रोहित शर्मा का विकेट जब गिरा तो उसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अययर आए उन्होंने भी 23 गेंदों में 25 रन की पारी खेली. िऔर इस तरह से भारतीय टीम 35 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

 

Leave a Comment