skip to content

हार के बाद फाइनल में भारत की राह हुई कठिन, क्या कहता है गणित ?

Bihari News

एशिया कप में सुपर 4 चरण चल रहा है जिसमें भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम को श्रीलंका के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। अंक तालिका में भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है और पहले दो स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं। भारत के लिए यह राह अब आसान नहीं होने वाली है।

सुपर 4 में अब तक सभी टीम एक मुकाबला खेल चुकी हैं और दो मुकाबले बाकी हैं। मंगलवार को भारतीय टीम श्रीलंका के सामने होगी जिसने अपने पिछले दो मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है और रिकार्ड लक्ष्य का पीछा किया है। इसके बाद भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से है जो अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हार गई थी। लेकिन टी-20 क्रिकेट में अफगानिस्तान को हल्के में लेना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।

भारतीय टीम को अब अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने हैं, साथ ही दूसरे मुकाबलों के समीकरण पर भी नजर रखनी हैं। भारतीय टीम तो मुकाबले जीत जाती है और पाकिस्तान श्रीलंका को हरा देती है तो फिर भारत आसानी से फाइनल में पहुंच जाएगा लेकिन अगर श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो फिर फाइनल में पहुंचने वाली टीम का चुनाव नेट रन रेट से होगा। ऐसे में अच्छा यही होगा कि भारतीय टीम अपने बचे हुए 2 मुकाबलों में से एक मुकाबला बहुत बड़े अंतर से जीते और अगर वह ऐसा श्रीलंका के खिलाफ करती है तो यह सोने पर सुहागा होगा।

लेकिन अगर श्रीलंका की टीम भारतीय टीम को हरा देती है तो फिर श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा। भारत और अफगानिस्तान बाहर हो जाएंगे।

Leave a Comment