Placeholder canvas

रिकी पोंटिंग ने चुने विश्व के पांच सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी, दो भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान Ricky Ponring ने क्रिकेट के सबसे मजेदार और छोटे प्रारूप में विश्व के पांच सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना सबसे कठिन है। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस प्रारूप में अपना लोहा मनवाया है। रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ी चुनते हुए कहा कि खिलाड़ी चुनना तो आसान है लेकिन उन्हें 1 से लेकर 5 रैंक तक रखना कठिन है।

1) अफगानिस्तानी खिलाड़ी पहले स्थान पर –

रिकी पोंटिंग ने पहले स्थान पर एक अफगानिस्तान के खिलाड़ी को चुना है और आप सब समझ चुके होंगे कि वह खिलाड़ी कौन हैं? जी हां, लेग स्पिनर Rashid Khan रिकी पोंटिंग की पहली पसंद है। इसके साथ में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि अगर आईपीएल जैसी बड़ी प्रतियोगिता में राशिद खान पर बोली लगाई जाएगी तो वह बहुत बड़ी होगी।

2) दूसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग ने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज Babar Azam को चुना है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम T20 क्रिकेट ही नहीं बल्कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं और यही वजह है कि रिकी पोंटिंग उन्हें अपनी सर्वश्रेष्ठ पांच T20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची से बाहर नहीं रख पाए।

3) भारत का ऑलराउंडर तीसरे स्थान पर –

रिकी पोंटिंग ने भारत के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को विश्व के सर्वश्रेष्ठ पांच T20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर रखा है और वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कुंग फू पांड्या है। Hardik Pandya ने आईपीएल 2022 में चोट के बाद वापसी करते हुए अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट में जीत दिलाई और फिर भारतीय टीम के लिए T20 क्रिकेट में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

4) जॉस बटलर चौथे स्थान पर –

इंग्लैंड टीम के सफेद गेंद क्रिकेट के कप्तान Jos Buttler चौथे स्थान पर रखे गए हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा कि एक खिलाड़ी बहुत कम समय में विपक्षी टीम से मैच को दूर ले जाता है और तेजी से रन बटोरता है।

5) बुमराह को मिला पांचवा स्थान –

भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक Jasprit Bumrah को रिकी पोंटिंग ने पांचवें स्थान पर रखा है और कहा कि यह तेज गेंदबाज क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ है। जसप्रीत बुमराह की नई गेंद से T20 क्रिकेट में गेंदबाजी खेलना बहुत कठिन है। यह सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं जिसे खेलना बल्लेबाज के लिए बहुत मुश्किल है। टी20 विश्व कप में यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी साबित होगा।

Leave a Comment